यह ख़बर 08 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

हिमाचल में अवैध खनन के खिलाफ छापे के दौरान एसडीएम पर जानलेवा हमला

खास बातें

  • हिमाचल प्रदेश के नालागढ़ क्षेत्र में अवैध खनन पर रोक लगाने का प्रयास करने वाले एक एसडीएम उस समय बाल-बाल बच गए, जब अवैध रूप से खनन कर ले जाई जा रही बजरी से लदे ट्रैक्टर ट्रॉली ने उनके वाहन में बार-बार टक्कर मारी।
शिमला:

हिमाचल प्रदेश के नालागढ़ क्षेत्र में अवैध खनन पर रोक लगाने का प्रयास करने वाले एक एसडीएम उस समय बाल-बाल बच गए, जब अवैध रूप से खनन कर ले जाई जा रही बजरी से लदे ट्रैक्टर ट्रॉली ने उनके वाहन में बार-बार टक्कर मारी।

पुलिस ने बताया कि नालागढ़ के एसडीएम यूनुस खान पर शिमला से 140 किलोमीटर दूर नालागढ़ रोपड़ रोड पर स्थित सिरसा पुल पर हमला किया गया। यूनुस उत्तर प्रदेश में रेत माफिया के खिलाफ कार्रवाई करने वाली निलंबित एसडीएम दुर्गाशक्ति नागपाल के बैच के आईएएस अधिकारी हैं।

पुलिस ने बताया कि यूनुस के उड़न दस्ते के वाहन को अवैध रूप से खनन कर ले जाए जा रहे पत्थर से लदी ट्रैक्टर-ट्रॉली ने तीन बार टक्कर मारी। इसके बाद ट्रैक्टर चालक ने ट्रॉली की सामग्री वाहन पर गिराने का प्रयास किया। यद्यपि ट्रॉली की सामग्री यूनुस के वाहन पर नहीं गिरी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस अधीक्षक एस अरल ने कहा, एसडीएम बुधवार शाम अवैध खनन रोकने के लिए अन्य अधिकारियों के साथ घटनास्थल पर गए थे। जब उन्होंने बजरी और बालू लदे दो वाहनों को देखा, तो उन्होंने उन्हें रुकने का इशारा किया। उनमें से एक वाहन उनकी ओर बढ़ने लगा और उनके वाहन को टक्कर मारने का प्रयास किया।