यह ख़बर 23 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

बांग्लादेशी हिन्दू विस्थापितों को समाज में किया जाना चाहिए शामिल : नरेंद्र मोदी

सिलचर (असम):

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी ने कहा है कि बांग्लादेश से आए हिन्दू विस्थापितों को देश में शामिल किया जाना चाहिए तथा जैसे ही उनकी पार्टी सत्ता में आई, तो इनके शिविरों (डिटेंशन कैंप) को खत्म कर दिया जाएगा।

मोदी ने असम के रामनगर में एक रैली में कहा, जैसे ही हम केंद्र में सत्ता में आएंगे, बांग्लादेश से आए हिन्दुओं को रखने के डिटेंशन कैंप को बंद कर दिया जाएगा।

उन्होंने कहा, हमारी हिन्दुओं के प्रति जिम्मेदारी है, जिन्हें अन्य देशों में परेशान एवं उत्पीड़त किया गया है। वे कहां जाएंगे, उनके लिए भारत ही एकमात्र देश है। हमारी सरकार उन्हें परेशान करना जारी नहीं रख सकती। हमें उन्हें यहां समायोजित करना ही पड़ेगा।

गुजरात के मुख्यमंत्री ने कहा कि इसका यह मतलब नहीं होगा कि असम को पूरा बोझ उठाना पड़ेगा। यह उनके साथ अनुचित होगा तथा उन्हें देश भर में बसाया जाएगा। उन्हें नया जीवन शुरू करने की सुविधा दी जाएगी। उन्होंने असम की कांग्रेस नीत सरकार को वोट बैंक राजनीति में शामिल होने के लिए आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि राज्य के लोग समस्या में पड़ गए, क्योंकि सरकार बांग्लादेश से घुसपैठ को रोकने में विफल रही है।

मोदी ने कहा, असम बांग्लादेश के समीप है, जबकि गुजरात पाकिस्तान के करीब। असम के लोगों को बांग्लादेश के कारण समस्या हो रही है, जबकि पाकिस्तान मेरे कारण चिंतित है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com