हिट एंड रन केस : शुक्रवार को कोर्ट में सलमान की पेशी, मिलेगा सफाई देने का मौका

मुंबई:

अभिनेता सलमान खान को 27 मार्च यानी शुक्रवार को मुंबई की सत्र न्यायालय में हाजिर रहना होगा। सत्र न्यायालय में बांद्रा हिट एंड रन मुकदमे की सुनवाई चल रही है। सलमान की ये पेशी सीआरपीसी की धारा 313 के तहत होगी। विशेष सरकारी वकील प्रदीप घरत के मुताबिक इस धारा के तहत आरोपी को अपनी सफाई देने का मौका मिलता है। इसके तहत अदालत गवाही में आये तथ्यों के आधार पर आरोपी से सवाल पूछती है और आरोपी को उसका जवाब देना होता है जो उसके खिलाफ भी जा सकता है।

इसके पहले बुधवार को अभिनेता सलमान खान की तरफ से अदालत में दो अर्जी दी गई थी। जिसमें वो जांच अधिकारी कदम को वापस अदालत में तलब करना चाहते थे और जोधपुर में चिंकारा मामले में चल रही सुनवाई को आधार बनाकर तीन हफ्ते की मोहलत चाहते थे। लेकिन अभियोजन पक्ष के विरोध करने पर अदालत ने सलमान की दोनों अर्जी खारिज करते हुए 27 मार्च को ही अदालत में हाजिर रहने को कहा है।

सलमान खान पर आरोप है कि साल 2002 में शराब के नशे में गाड़ी चलाते हुए उन्होंने बांद्रा में फूटपाथ पर सो रहे मजदूरों पर गाड़ी चढ़ा दी थी। उस दुर्घटना में एक की मौत और चार जख्मी हुए थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हिट एंड रन मुकदमे में अभी तक 27 गवाहों के बयान हो चुके हैं और उससे जुड़े सारे दस्तावेज और सबूत भी अदालत के समक्ष रखे जा चुके हैं। साथ ही अभियोजन पक्ष ने ये भी साफ कर दिया है कि अब उनके पास मामले में एक भी गवाह नहीं है। यानी सलमान खान हिट एंड रन मुकदमा सुनवाई के अंतिम दौर पर पहुंच चुका है। सलमान के बयान के बाद दोनों पक्षों की तरफ से आखिरी जिरह होगी और फिर उसके बाद फैसला सुनाया जा सकता है।