अदालत में सलमान के वकील का दावा : कार में चौथा आदमी शुरू से मौजूद था

सलमान खान की फाइल फोटो

मुंबई:

उस रात कार में चौथा आदमी भी था। लेकिन अभियोजन पक्ष ने जानबूझ कर उसे नजरअंदाज किया। क्योंकि सरकारी कहानी 3 लोगों मे ही लॉक हो गई थी और वो पीछे नहीं जा सकते थे। अदालत में सलमान खान के वकील श्रीकांत शिवदे ने इस दावे के साथ अपनी दलील शुरू की। और ये साबित करने के लिये बचाव पक्ष पूरी तैयारी के साथ हाजिर हुआ था।

गौरतलब है कि मुकदमे की निर्णायक जिरह में अभियोजन पक्ष ने ड्राईवर की कहानी पर सवाल खड़ा किया था कि ड्राईवर इतने साल बाद अचानक कहां से आ गया?

बचाव पक्ष कह रहा है कि कार में सलमान खान, पुलिस सिपाही रवींद्र पाटिल और कमाल खान के अलावा चौथा शख्स भी मौजूद था। रेन बार के मैनेजर के साथ-साथ दुर्घटनास्थल पर मौजूद गवाह रामाश्रय पांडे ने भी ये बात कही थी। लेकिन पुलिस ने कभी ये जानने की कोशिश नहीं की कि वो कौन था?

बचाव पक्ष ने अदालत में ये भी दावा किया कि दुर्घटनास्थल पर गवाह ने बताया था कि उसने सलमान खान को ड्राईविंग सीट से उतरते देखा था और तब आगे की दोनों सीट पर कोई और मौजूद नहीं था। साथ ही सलमान की सुरक्षा में तैनात पुलिस सिपाही रवींद्र पाटिल पहले से ड्राईवर के दरवाजे की तरफ बाहर खड़ा था। जो पुलिस की कहानी के मुताबिक संभव नहीं है क्योंकि पुलिस केस में सलमान खान को ड्राईव करते हुए बताया गया है और रवींद्र पाटिल को उनके बगल में यानी आगे की सीट पर बैठा हुआ।

बचाव पक्ष का तर्क है कि पुलिस सिपाही पाटिल अगर उस सीट पर बैठा था तो वो सलमान के पहले बाहर निकल नहीं सकता था क्योंकि बांया दरवाजा दुर्घटना के बाद जाम हो गया था। और ड्राईवर की सीट पर सलमान खुद मौजूद थे।

मतलब साफ है कि रवींद्र पाटिल पीछे कमाल खान के साथ बैठा था और सलमान खान ड्राईवर की सीट की बगल में। बायां दरवाजा जाम हो चुका था इसीलिये सलमान को ड्राईवर के दरवाजे से उतरना पड़ा। यही वजह है कि सलमान के उतरने के बाद आगे की सीट पर गवाह को कोई और नहीं दिखा। सलमान के वकील शिवदे ने दावा किया कि इतनी सी बात पांचवी पास विद्यार्थी भी समझ सकता है। इसके लिए किसी रॉकेट साईंस की जरूरत नहीं।

इस पर अदालत के बाहर मीडिया से बात करते हुए विशेष सरकारी वकील ने कहा कि अगर ये मान भी लें कि कार में चौथा आदमी भी था तो बचाव पक्ष ने ये कभी क्यों नहीं कहा कि वो ड्राईवर अशोक सिंह था। अब उनकी दलील को कितना सही मानना है ये अदालत तय करेगी। मुकदमे की अगली सुनवाई अब 15 अप्रैल को होगी। उस दिन बचाव पक्ष अपनी दलील जारी रखेगा।

सत्र न्यायालय में अभिनेता सलमान खान के खिलाफ गैरइरादतन हत्या का मुकदमा चल रहा है। सलमान पर आरोप है कि साल 2002 में हुई दुर्घटना में उनकी कार बांद्रा में अमेरिकन बेकरी के सामने फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों पर चढ़ गई थी। जिनमें से एक की मौत हो गई थी और 4 जख्मी हुए थे।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com