यह ख़बर 29 नवंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

पाकिस्तान का आईएसआई भारत को अस्थिर करने की कोशिश में जुटा है : राजनाथ सिंह

डीजी कॉन्फ्रेंस में राजनाथ सिंह

गुवाहाटी:

भारत को अस्थिर करने की कोशिशों के लिए पाकिस्तान के सरकार प्रायोजित संगठनों पर आरोप लगाते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि पड़ोसी देश ने 'कई हथकंडों' के जरिए देश को नुकसान पहुंचाने की अपनी कोशिशों को छोड़ा नहीं है।

देश के शीर्ष पुलिस अधिकारियों को संबोधित करने के दौरान गृह मंत्री ने अल कायदा जैसे आतंकवादी समूहों से खतरे समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि देश इस तरह की चुनौतियों का सामना करने को तैयार है।

पुलिस प्रमुखों के वार्षिक सम्मेलन का उद्घाटन करते हुए गृहमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान भारत में उपद्रवकारी गतिविधियों में 'सरकार से इतर संगठनों के शामिल होने' का बहाना बनाना जारी रखे हुए है। उन्होंने कहा, 'अगर भारत में आतंकवादी कृत्यों में (पाकिस्तान) सरकार से इतर के संगठन शामिल हैं तब क्या आईएसआई सरकार से इतर संगठन है। ये राज्य प्रायोजित संगठन हैं, जो हमारे देश को अस्थिर करने का प्रयास करने में भूमिका निभा रहे हैं। पाकिस्तान ने विभिन्न हथकंडों के जरिए भारत को नुकसान पहुंचाने की अपनी कोशिशों को छोड़ा नहीं है।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस सम्मेलन के दौरान सिंह ने जम्मू कश्मीर में आतंकवादी समूहों के लिए घटते समर्थन के बारे में चर्चा की और कहा कि पाकिस्तान इस तरह के नेटवर्कों का अब भी समर्थन कर रहा है।