यह ख़बर 17 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

ममता एवं अमित पर हमले की जांच के आदेश : शिंदे

खास बातें

  • केन्द्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने बुधवार को कहा कि केन्द्र ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एवं वित्तमंत्री अमित मित्रा पर एसएफआई के सदस्यों द्वारा दिल्ली में किए गए हमले की जांच के आदेश दे दिए हैं।
कोलकाता:

केन्द्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने बुधवार को कहा कि केन्द्र ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी एवं वित्तमंत्री अमित मित्रा पर एसएफआई के सदस्यों द्वारा दिल्ली में किए गए हमले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘मैंने घटना पर जांच के आदेश दे दिए हैं तथा गृह विभाग के विशेष सचिव इसे देखेंगे।’’ गौरतलब है कि 9 अप्रैल को दिल्ली में एसएफआई के कार्यकर्ताओं ने ममता का रास्ता रोका था और वित्तमंत्री अमित मित्रा के साथ हाथापाई की थी।

एसएफआई कार्यकर्ता कोलकाता में 2 अप्रैल को पुलिस हिरासत में अपने नेता सुदीप्तो गुप्ता की मौत का विरोध कर रहे थे।

पूर्वी क्षेत्रीय परिषद की बैठक में भाग ले चुके शिंदे ने कहा कि कार्यवाही काफी अच्छी रही। इस दौरान चार राज्यों पश्चिम बंगाल, झारखंड एवं ओडिशा की समस्याओं पर विस्तार से चर्चा हुई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शिंदे ने कहा कि वह ममता के आभारी हैं जिन्होंने अस्वस्थ होते हुए भी बैठक में हिस्सा लिया। गृहमंत्री ने कहा, ‘‘उन्होंने (ममता ने) उन समस्याओं को सीधे तौर पर सामने रखा जो राज्य के समक्ष आ रही हैं।’’