यह ख़बर 17 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

भारत पर भी हो सकता है आतंकी हमला, आईएस कर सकता है मदद : राजनाथ सिंह

नई दिल्ली:

सिडनी और पाकिस्तान में हुए हमले के बाद गृहमंत्रालय ने सभी राज्यों को सतर्क किया है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पत्रकारों को बताया है कि भारत में जिस तरह आईएस अपनी जड़ें फैला रहा है, यह चिंताजनक बात है और उसके समर्थक यानी प्रभावित युवा भी आतंकी हमला कर सकते हैं।

गृहमंत्रालय ने इसे लेकर सभी राज्यों में अलर्ट जारी किया है और सभी राज्यों को अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के आने तक यानी जनवरी के अंत तक सतर्क रहने को कहा गया है।

गृहमंत्रालय ने राज्यों को सिमी के पांच भागे हुए समर्थकों के लिए आगाह किया है कि ये लोग लश्कर और इंडियन मुजाहिदीन की मदद से आतंकी हमले को अंजाम दे सकते हैं इसलिए सभी राज्यों को मिलकर एक्शनेबल इंटेलिजेंस पर काम करने की जरूरत है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राज्यों को कड़े शब्दों में कहा गया है कि जहां-जहां भीड़भाड़ रहती है, वहां अपनी ज्यादा मौजूदगी दिखाएं। संवेदनशील जगहों पर क्वीक रिएक्शन टीम तैनात करें और अपना असला भी रूटीन में चेक करवाते रहें।
 
मॉक ड्रील्स भी करवाएं ताकि शहरों में अलग-अलग एजेंसियों में तालमेल बढ़े और किसी तरह की ढिलाई न दिखाई दे। दिल्ली को महफूज बनाना हमारी जिम्मेदारी है। दिल्ली के पुलिस कमिश्नर भीम सेन बस्सी का कहना है कि बहरहाल खतरा काफी रियल है इसलिए न सिर्फ पुलिस को बल्कि आम नागरिकों को भी सतर्क रहने की जरूरत है, क्योंकि पुलिस हर समय हर जगह मौजूद नहीं हो सकती।