बीजेपी ने किया सवाल, 'कितनी बार री-पैकेज किए जाएंगे राहुल गांधी?'

बीजेपी ने किया सवाल, 'कितनी बार री-पैकेज किए जाएंगे राहुल गांधी?'

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

संसद के हालिया संपन्न मॉनसून सत्र के दौरान शुरू हुई छींटाकशी कम होने का नाम नहीं ले रही है। अब बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर नए राजनीतिक विचारों एवं नीतियों के मामले में कंगाल करार देते हुए सवाल किया कि, 'राहुल गांधी को कितनी बार री पैकेज किया जाएगा?' केंद्र की एनडीए सरकार में मंत्री प्रसाद ने कहा, 'वह बस दो मुद्राओं में रहते हैं - मारो और भागो, एवं थूकों और भागो...'

पूर्व सैनिकों के वन रैंक वन पेंशन मुद्दे पर राहुल द्वारा केंद्र की आलोचना किए जाने के बाद बीजेपी ने ये पलटवार किया। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राहुल की नेतृत्व क्षमता पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि राहुल जिस तरह पार्टी का नेतृत्व कर रहे हैं, उनकी पार्टी के कई नेता नाराज हैं और उन्हें पार्टी अध्यक्ष बनाए जाने के खिलाफ 'विरोध के मद्धम स्वर' उठने के बाद कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने उन्हें देश पर थोप दिया।

बीजेपी का कहना है कि राहुल और उनकी मां सोनिया गांधी पिछले साल लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार का बदला बड़़े आर्थिक सुधारों में अड़ंगा डाल कर देश की आर्थिक क्षमताओं से ले रही है।

आपको बता दें कि संसद का पूरा मानूसन सत्र कांग्रेस के 44 सांसदों के हंगामे की भेंट चढ़ गया। करीब तीन हफ्ते चले मानसून सत्र का एक भी दिन हंगामे से अछूता नहीं रहा और इस वजह से आर्थिक सुधार के लिए जरूरी माने जा रहे उत्पाद एवं सेवा कर (जीएसटी) बिल और नए श्रम कानून पारित नहीं हो सके।

कांग्रेस का कहना है कि उसकी बस एक ही मांग है कि भ्रष्टाचार के आरोपों में घिरी विदेशमंत्री सुषमा स्वराज सहित बीजेपी के तीन वरिष्ठ नेताओं को प्रधानमंत्री बर्खास्त करें। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का कहना है कि जब तक ऐसा नहीं किया जाता, उनकी पार्टी चुप नहीं बैठेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं इस बीच बीजेपी ने पूरे देश में प्रेस कांफ्रेंस कर कांग्रेस को देश के आर्थिक विकास में रोड़े अटकाने का जिम्मेदार ठहराया। बीजेपी नेताओं ने बताया कि कैसे कांग्रेस की संसद में नीतियों और हंगामे की वजह से देश का विकास नहीं हो पा रहा है।