यह ख़बर 12 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

तटीय आंध्र में तेज हवाओं, भारी बारिश का दौर, बिजली सेवा ठप

हैदराबाद:

आंध्र प्रदेश के तटीय जिलों में हुदहुद चक्रवात के पहुंचने से पहले तेज हवाएं और भारी बारिश शुरू हो गई, जिससे बिजली सेवा प्रभावित हो गई।

राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की विशेष आयुक्त के हिमावती ने बताया कि पूर्वी गोदावरी को छोड़कर तीन जिलों - विशाखपट्टनम, विजियानगरम और श्रीकाकुलम (माना जाता है कि यहां चक्रवात का प्रकोप ज्यादा रहेगा) में बिजली सेवा पूरी तरह से ठप हो गई है।

यहां तेज हवाएं चल रही हैं और स्थिति बहुत ही गंभीर है। क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया गया है। चार जिलों के खतरे वाले क्षेत्रों से हजारों लोगों को निकाला जा चुका है।

अधिकारियों ने बताया कि शनिवार शाम से हो रही भारी बारिश के कारण विशाखापट्टनम और इसके आसपास के निचले इलाके में जलभराव हो गया है। लोगों को सुरक्षित स्थानों तक ले जाया गया है। तेज हवा के कारण पेड़ उखड़ गए, जिससे यातायात बाधित हुई। गाजुवाका औद्योगिक क्षेत्र सहित कई इलाके बिजली के तार टूट जाने के कारण अंधेरे में डूब गए हैं।

उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम, विजयनगरम और विशाखापत्तनम जिले और पूर्वी व पश्चिमी गोदावरी जिले में प्रशासन हाई अलर्ट पर है। अब तक करीब चार लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। सरकार ने इन जिलों के लोगों से घर के अंदर रहने या फिर किसी सुरक्षित स्थानों जैसे शरणार्थी या राहत शिविरों में चले जाने को कहा है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com