यह ख़बर 25 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

एनडीटीवी की खबर का असर : छठ पर भारी भीड़ के मद्देनजर रेलवे ने दो अतिरिक्त ट्रेनों का इंतजाम किया

नई दिल्ली:

त्योहारों के मौके पर यूपी और बिहार जाने वाली ट्रेनों में यात्रियों को हो रही भारी परेशानियों की खबर एनडीटीवी इंडिया पर लगातार दिखाए जाने के बाद रेलवे ने आज दो अतिरिक्त ट्रेनें चलाने का फैसला किया है। दोनों ट्रेनें अनारक्षित हैं और ये आनंद विहार रेलवे स्टेशन से खुलकर कानपुर, इलाहाबाद, मुगलसराय, बक्सर, डुमरांव, आरा के रास्ते पटना तक जाएंगी।

एनडीटीवी इंडिया ने दिखाया था कि कंफर्म टिकट होने के बावजूद यात्री किस तरह टॉयलेट में सफर करने को मजबूर हैं, क्योंकि डिब्बे में इतनी भीड़ है कि वे अपनी सीट तक नहीं पहुंच सकते। कन्फर्म टिकट के बावजूद जो लोग स्लीपर डिब्बे में नहीं जा सकते, उनमें से कई यात्री एसी डिब्बों में जा रहे हैं, लेकिन आरोप ये भी लग रहा है कि कर्मचारी पैसे लेकर मजबूर लोगों को एसी डिब्बे में बिठा रहे हैं।

शुक्रवार शाम को एनडीटीवी के संवाददाता को आरपीएफ के कर्मचारियों ने बताया कि उनको यहां पर शूट करने की इजाजत नहीं है। साफ है कि रेलवे ने बजाय कोई समाधान निकालने के अपने हाथ खड़े कर दिए और लोगों को उनके हाल पर छोड़ दिया है।

त्योहारों के इस मौसम में ट्रेन टिकटों के दाम ऐसे बढ़ रहे हैं, जैसे हवाई जहाज के टिकट हों और जिस दलील के साथ किरायों में बढ़ोतरी की जा रही है कि सुविधाओं में बेहतरी होगी, दलालों से मुक्ति मिलेगी, लेकिन ऐसा कुछ नजर नहीं आ रहा। एक ही टिकट के लिए कोई कुछ दाम दे रहा है तो कोई कुछ और। आम लोगों की हालत ऐसी कि टॉयलेट में बैठ कर सफर करने को मजबूर हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com