यह ख़बर 04 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

हुंदै ने सेडान कार ‘एक्सेंट’ का नया मॉडल पेश किया

नई दिल्ली:

हुंदै मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) ने आज अपनी बहुप्रतीक्षित कॉम्पैक्ट सेडान कार एक्सेन्ट को बाजार में पेश किया। इस वैश्विक लॉन्च के साथ ही भारत के वाहन उद्योग में हुंदै ने कॉम्पैक्ट सेडान वर्ग में भी पैठ बना ली है।

कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी बीएस सिओ ने संवाददाताओं से कहा, विश्वस्तरीय कार एक्सेंट को मुख्य रूप से भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर विकसित किया गया है। एक्सेंट, गुणवत्ता के उच्च मानकों के साथ भारतीय उपभोक्ताओं के प्रति हुंदै की प्रतिबद्धता को प्रदर्शित करती है। एक्सेंट पेट्रोल और डीजल दोनों संस्करणों में उपलब्ध होगी।

उल्लेखनीय है कि हुंदै की नई कार मारति सुजुकी की डिजायर और होंडा अमेज को टक्कर देगी।

यह कार इस साल के मार्च में बाजार में आने की उम्मीद है। कंपनी ने अगले दो साल में चार नए मॉडल पेश करने की योजना बनाई है और यह नया मॉडल उन्हीं चार में से एक है। इस योजना में एक कॉम्पैक्ट स्पोर्ट्स यूटिलिटी वेहिकल (एसयूवी) भी शामिल है, जिनके जरिये हुंदै बाजार में अपनी उपस्थिति को सुदृढ़ करने की योजना रखती है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि देश के वाहन बाजार में काम्पैक्ट सेडान कार का बाजार सबसे तेजी से बढ़ रहा है। इससे पहले कल टाटा मोटर्स और फोर्ड ने भी इस खंड में अपनी नई कारों का अनावरण किया था।