फिर छलका बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा का दर्द, बोले- 'अब सलाह देने की भी मेरी हैसियत नहीं'

फिर छलका बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा का दर्द, बोले- 'अब सलाह देने की भी मेरी हैसियत नहीं'

यशवंत सिन्हा इससे पहले भी मोदी सरकार की विदेश नीति के खिलाफ बोल चुके हैं

नई दिल्ली:

पूर्व विदेश मंत्री यशवंत सिन्हा ने पंपोर में सीआरपीएफ जवानों पर हुए आतंकवादी हमले को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि केंद्र की पाकिस्तान नीति से कुछ भी नहीं निकला है और न ही निकलेगा। 83-वर्षीय यशवंत सिन्हा ने परोक्ष रूप से पीएम मोदी पर निशाना साधा। सिन्हा ने कहा कि वह स्वयं 'अज्ञानी दर्जे' के तहत आते हैं, लेकिन फिर भी वह अपनी सलाह दे रहे हैं।

उन्होंने कहा, 'मेरे पास कोई सुझाव देने का दर्जा नहीं है। मैं यह खुले तौर पर कह रहा हूं कि मैं सलाह भी नहीं दे सकता। यद्यपि मैंने अपनी ही सरकार की उस नीति का सार्वजनिक रूप से विरोध किया है, जो वे पाकिस्तान के साथ अपना रहे हैं।'

यशवंत ने कहा, 'मैंने जोर देकर कहा है कि यदि मुझे पाकिस्तान (संबंधी मुद्दों) और विदेश नीति का कुछ भी अनुभव है तो इससे (वर्तमान नीति) कुछ भी नहीं निकलेगा। दो सालों में अभी तक कुछ भी नहीं निकला है।'

गौरतलब है कि दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को आतंकवादियों द्वारा किए गए एक भीषण हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के आठ जवान शहीद हो गए थे और 21 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे।
अधिकारियों ने कहा कि लश्करे तैयबा के संदिग्ध आतंकवादियों ने श्रीनगर से 14 किलोमीटर दूर फ्रेस्टबल में सीआरपीएफ की 161 बटालियन के कर्मियों को ले जा रही बस पर गोलियों की बौछार कर दी थी। सीआरपीएफ की रोड ओपनिंग पार्टी ने उनमें से दो को मुठभेड़ में मार गिराया।

अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में विदेश मंत्री रहे यशवंत सिन्हा इससे पहले भी मोदी सरकार की विदेश नीति की विभिन्न पहलुओं के खिलाफ बोल चुके हैं, विशेष तौर पर पाकिस्तान से संबंधित।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com