यह ख़बर 05 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

पंजाब में विपक्षी सांसद जैसा महसूस करता हूं : नवजोत सिद्धू

फाइल फोटो

खास बातें

  • लगभग आठ माह से अमृतसर से 'लापता' रहने वाले सिद्धू बुधवार को यहां आए और गुरुवार को उन्होंने मीडिया से कहा कि उनके क्षेत्र में परियोजनाएं पूरी नहीं हुई हैं।
अमृतसर:

अमृतसर के सांसद नवजोत सिद्धू ने गुरुवार को कहा कि उनकी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्य की गठबंधन सरकार में साझीदार होने के बावजूद वह पंजाब में खुद को विपक्षी सांसद जैसा महसूस करते हैं।

लगभग आठ माह से अमृतसर से 'लापता' रहने वाले सिद्धू बुधवार को यहां आए और गुरुवार को उन्होंने मीडिया से कहा कि उनके क्षेत्र में परियोजनाएं पूरी नहीं हुई हैं।

क्रिकेटर से राजनेता बने सिद्धू के साथ उनकी विधायक पत्नी और पंजाब की मुख्य संसदीय सचिव (सीपीएस) नवजोत कौर थीं। उन्होंने बिना किसी का नाम लिए पंजाब भाजपा के उन नेताओं पर निशाना साधा जिनसे उनकी ठनी हुई है।

उन्होंने कहा, "पंजाब में अकाली-भाजपा गठबंधन के सत्ता में रहते हुए भी मैं खुद को विपक्ष के सांसद के जैसा महसूस करता हूं।"

उन्होंने बताया कि उन्हें कहा गया है कि उनके क्षेत्र की परियोजनाओं के लिए धन नहीं है।

उन्होंने सवाल किया, "यह कैसे संभव हो सकता है कि जब विधानसभा चुनाव करीब थे तब सभी परियोजनाएं छह माह में ही पूरी हो गईं और अब जब लोकसभा चुनाव सामने है तो धन ही नहीं है।"

मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल को 'पिता जैसा' आदरणीय बताते हुए सिद्धू ने राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे व्यवहार पर असंतोष जताया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सिद्धू वर्ष 2004 में अमृतसर से सांसद चुने गए और फिर 2006 में एक उपचुनाव जीते, उसके बाद 2009 के आम चुनाव में विजेता रहे।