शत्रु ने पीएम मोदी को बताया एक्शन हीरो, बोले- 'लक्ष्मण रेखा' कभी पार नहीं की

शत्रु ने पीएम मोदी को बताया एक्शन हीरो, बोले- 'लक्ष्मण रेखा' कभी पार नहीं की

शत्रुघ्न सिन्हा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पार्टी से नाराज चल रहे और कार्रवाई करने की परोक्ष रूप से चुनौती दे चुके बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने मंगलवार रात कहा कि उन्होंने पार्टी में कभी 'लक्ष्मण रेखा' पार नहीं की।

इस साल होने जा रहे बिहार विधानसभा चुनाव के बीच सिन्हा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की और उन्हें तेज व ऊर्जावान व्यक्ति एवं एक्शन हीरो बताया।

उन्होंने एनडीटीवी से कहा, 'मैं किसी से नाराज नहीं हूं। मैं शांतचित्त हूं। कभी-कभी मैं लोगों को उनके बचकानेपन को लेकर आईना दिखाने का प्रयास करता हूं। उसके सिवा आप कभी नहीं कह सकते कि मैंने पार्टी लाईन पार की है, मैंने लक्ष्मण रेखा कभी पार नहीं की।'

उन्होंने कहा, 'मैं पार्टी में इतना परिपक्व और वरिष्ठ हूं कि मैं समझता हूं कि मुझे पार्टी लाईन पार करनी चाहिए या नहीं। और यदि मैंने पार्टी लाईन पार की तो कब की। अबतक ऐसी स्थिति उत्पन्न ही नहीं हुई।' हाल ही में जेडीयू नेता नीतीश कुमार से शत्रु की भेंट और उनकी प्रशंसा करने से बीजेपी परेशान है, क्योंकि वह नीतीश कुमार को अगली बार मुख्यमंत्री नहीं बनने देने की ठान चुकी है।

आगामी बिहार विधानसभा चुनाव को एलजेपी और एनडीए के लिए अग्नि परीक्षा करार देते हुए सिन्हा ने कहा कि इस सुझाव में उन्हें कुछ गलत नजर नहीं आता कि योग्य, काबिल, स्वीकार्य, सम्मानित और धर्मनिरपेक्ष रामविलास पासवान एनडीए की ओर से बिहार के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार हों। फिलहाल पासवान केंद्र में मंत्री हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मोदी के डीएनए वाले बयान पर सिन्हा ने कहा कि इससे बचा जाना चाहिए था, लेकिन ऐसा जानबूझकर नहीं किया गया बल्कि कभी-कभी जुबान फिसल जाती है। 'उनका (मोदी का) इरादा ऐसी टिप्पणी करने का नहीं था।' सिन्हा ने मोदी को 'एक्शन हीरो' बताते हुए कहा कि वह जनता की इच्छाओं और महत्वाकांक्षाओं के प्रतिनिधि हैं।