इखलाक के बेटे ने एनडीटीवी से कहा, 'मुझे अब भी यकीन, सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा'

इखलाक के बेटे ने एनडीटीवी से कहा, 'मुझे अब भी यकीन, सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा'

एनडीटीवी के कार्यक्रम 'वी द पीपुल' में बरखा दत्त से बातचीत करते सरताज

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली से सटे दादरी के बिसाहड़ा गांव में गौमांस खाने और रखने की अफवाह को लेकर भीड़ द्वारा मारे गए 50 साल के मोहम्मद इखलाक के बेटे सरताज ने लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की है। भारतीय वायुसेना में सेवा दे रहे सरताज ने एनडीटीवी के कार्यक्रम 'वी द पीपुल' में बरखा दत्त से बातचीत में कहा कि वह ऐसा नहीं कतई नहीं मानते कि सारे लोग बुरे हैं। उन्होंने कहा, 'कुछ लोगों के बुरे होने की वजह से मैं सारे लोगों को बुरा नहीं कह सकता।'

सरताज ने कहा कि मेरे पिता की हत्या हुई है, लेकिन मैंने गांव में शांति बनाये रखने की अपील की है। उन्होंने कहा, 'मेरा सरकार पर भरोसा है और मुझे इंसाफ मिलना चाहिए। मेरा अब भी विश्वास है कि 'सारे जहां से अच्छा हिन्दुस्तां हमारा'।

गांव वालों से शांति की अपील
इसके साथ ही उन्होंने कहा, 'मैं गांव वालों से अपील करता हूं वे शांति बनाए रखें, क्योंकि हालात बदलेंगे। मैं देश की सेवा में लगा हूं और कभी ऐसा डर नहीं था कि मेरे पिता की हत्या होगी। मेरे परिवार का कभी किसी से झगड़ा नहीं रहा, हम सब मिल जुल कर रहते थे, पर्व त्योहारों में एक दूसरे के घर भी जाते थे और खाना भी पहुंचाते थे। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरे पड़ोसी ही ऐसा करेंगे। यहां वक्त राजनीति का नहीं, सहानुभूति का है।' उन्होंने साथ ही कहा कि नेता आएं, लेकिन राजनीति नहीं करें।

भाई की सलामती के लिए दुआ मांगे लोग
सरताज के परिवार को दूसरी जगह ले जाने के वायुसेना प्रमुख के प्रस्ताव पर उन्होंने कहा, 'एयर फोर्स में मेरे सीनियर्स मुझसे ज्यादा परिपक्व हैं। वह जैसा बेहतर सोचेंगे वैसा ही करूंगा। इंडियन एयर फोर्स मेरे लिए परिवार की तरह है। मैं एक छोटी सी एक प्रार्थना करना चाहता हूं देश के लोग मेरे भाई की सलामती के लिए दुआ मांगें।'

ओवैसी बोले, हर मुसलमान की सोच सरताज जैसी
इसी कार्यक्रम में मौजूद एमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने सरताज के इस बयान पर कहा कि भारत का मुसलमान सरताज की तरह सोचता है। उन्होंने कहा कि देश का मुसलमान ऐसा तब भी सोचता है कि जब कि उसे बाबरी, गुजरात, मुजफ्फरनगर, हाशिमपुरा और दादरी देखने को मिल रहा है। उन्होंने कहा कि मोदी आशा भोंसले के बेटे की मौत पर अफसोस जताते हैं लेकिन इखलाक की हत्या पर दुख नहीं है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोम के बयान से कोई सहमत नहीं हो सकता-बीजेपी नेता
वहीं बीजेपी नेता भारतेंदु सिंह ने कहा कि संगीत सोम के बयान से कोई सहमत नहीं हो सकता। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र भी इस बयान से सहमत नहीं होंगे। आपको बता दें कि बीजेपी विधायक संगीत सोम रविवार को बिसाहड़ा गांव पहुंचे थे। उन्होंने प्रदेश की समाजवादी पार्टी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि गौवध करने वालों को अखिलेश सरकार बचा रही है। (पढ़ें - दादरी पहुंचे संगीत सोम के विवादित बोल)