यह ख़बर 23 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

गांधी जयंती पर मैं खुद झाडू लगाउंगा : पीएम नरेंद्र मोदी

फाइल फोटो

बेंगलुरू:

दो अक्तूबर को 'स्वच्छ भारत' अभियान शुरू होने के पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि वह खुद झाडू लेकर सफाई करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से कहा कि इस अभियान को कामयाब बनाने के लिए वे हर सप्ताह अपने दो घंटे उन्हें बतौर 'दान में' दें।

उन्होंने कहा, 'मैं खुद झाडू लगाने के लिए बाहर निकल रहा हूं। लोग अक्सर हैरत जताते हैं कि मैं क्यों ऐसी छोटी बातों पर जोर देता हूं। ऐसा इसलिए क्योंकि मैं एक छोटा आदमी हूं। ये छोटे लोग अपने छोटे कार्यों से देश को सर्वोच्च उंचाई तक ले जा सकते हैं।'

प्रधानमंत्री ने कहा, 'मैं देशवासियों से दान मांग रहा हूं। दान में, मैं आपसे साल में आपके 100 घंटे मांगता हूं। हम एक साथ स्वच्छता अभियान शुरू करेंगे। आप सप्ताह में दो घंटे दीजिए.. जैसे आप किसी अतिथि के लिए अपने घर की सफाई करते हैं, अगर हम सभी गंदगी दूर कर दें तो खुशहाली हमारे देश में आएगी।'

प्रधानमंत्री बनने के बाद अपनी पहली कर्नाटक यात्रा के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मोदी ने 'जन धन योजना' के कामयाब होने की घोषणा की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि इन खातों में 'जीरो बैलेंस' की सुविधा होने के बावजूद निर्धन लोगों ने चार करोड़ नए खातों में 1500 करोड़ रूपए से ज्यादा की राशि जमा करायी है।