माकपा यदि मेरी जगह होती तो वह बंगाल को नीलाम कर चुकी होती : ममता

माकपा यदि मेरी जगह होती तो वह बंगाल को नीलाम कर चुकी होती : ममता

ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

बाली (पश्चिम बंगाल):

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को विपक्षी माकपा पर हमला बोलते हुए उस पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस सरकार पर ‘ऋण का भारी बोझ’ छोड़ने का आरोप लगाया। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि यदि माकपा उनकी जगह होती तो वह राज्य को नीलाम कर चुकी होती।

माकपा ने छोड़ा था दो लाख करोड़ का कर्ज
ममता ने यहां एक चुनावी बैठक में कहा, ‘ जब हम सत्ता में आए, माकपा दो लाख करोड़ रुपये के ऋण का बोझ छोड़ गई थी। इसके बावजूद हमारे कार्यकाल में बंगाल इससे उबरा। यदि माकपा मेरी जगह होती तो वह बंगाल को नीलाम कर चुकी होती।’ उन्होंने माकपा द्वारा अपनी आलोचना किए जाने पर कहा, ‘ चोरों की अम्मा सबसे अधिक शोर मचाती है।’ तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने कहा, ‘ कई नेता मेरे खिलाफ कई बातें कह रहे हैं, लेकिन मैंने कभी भी किसी के खिलाफ निजी हमला नहीं किया। एक कुत्ते को काटना एक मानुष के लिए ठीक नहीं लगता।’

राज्य में विकास करने का दावा
मुख्यमंत्री ने कहा कि यह उनकी सरकार थी जिसने राज्य में विकास किया। ‘‘ जापानी गठबंधन में बेलूर में ‘शिल्प तीर्थ’ (औद्योगिक केन्द्र) स्थापित किया जा रहा है जिसमें 6,800 करोड़ रुपये का निवेश किया जाएगा और एक लाख लोगों को रोजगार मिलेगा।’’ उन्होंने कहा कि इसके अलावा, बेलूर में एक टेक्सटाइल पार्क भी स्थापित किया जा रहा है जिसमें 3,000 करोड़ रुपये का निवेश किया जा रहा है। ममता ने कहा, ‘ हमारी सरकार का निष्पादन एक दिन दुनिया में अनुसंधान का मामला होगा।’ बंगाल लघु उद्योग क्षेत्र, कौशल विकास और 100 दिन के काम सहित कई क्षेत्रों में पहले पायदान पर है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)