दो साल पहले मनमोहन सिंह चुप्पी तोड़ते तो नहीं होते कई घोटाले : केंद्रीय मंत्री निरंजन ज्योति

दो साल पहले मनमोहन सिंह चुप्पी तोड़ते तो नहीं होते कई घोटाले : केंद्रीय मंत्री निरंजन ज्योति

केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति की फाइल तस्वीर

लखीमपुर खीरी:

केन्द्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने गुरुवार को कहा कि अगर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह दो वर्ष पहले अपनी चुप्पी तोड़ते तो देश में कई घोटाले न हुए होते।

केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा, 'देश में भ्रष्टाचार और घोटाले होते रहे लेकिन पूर्व प्रधानमंत्री ने चुप्पी साधे रखी।' उल्लेखनीय है कि मनमोहन ने कल मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि वह लोगों का ध्यान गैर मुद्दों की ओर बांटने के लिए भ्रष्टाचार का राग अलाप रही है।

उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि संप्रग सरकार के कार्यक्रमों को नये पैकेज के रूप में पेश किया जा रहा है और भाजपा सरकार की पहल के रूप में इसकी मार्केटिंग की जा रही है। 'जब हम सत्ता में थे तब भाजपा जिन बातों का विरोध करती थी, अब वे उन्हीं को अपने योगदान के तौर पर बेच रहे हैं।'

उधर, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को आड़े हाथों लेते हुए साध्वी ने कहा कि कांग्रेस ने 65 साल देश पर शासन किया लेकिन राहुल ने कभी किसानों, मछुआरों और गरीबों की बात नहीं की लेकिन अब जब देश की जनता ने कांग्रेस को सत्ता से उखाड़ फेंका है तो राहुल गरीबों और किसानों की बात कर रहे हैं।

साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा, 'राहुल गरीबों का दर्द नहीं समझ सकते क्योंकि उन्होंने गरीबों जैसा जीवन नहीं जिया है। जबकि हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गरीबी में जीवन काटा, यहां तक कि चाय भी बेची। वो ना सिर्फ गरीबों की समस्याओं को महसूस कर सकते हैं बल्कि उसका समाधान भी कर सकते हैं।'

केन्द्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार के एक वर्ष पूरे होने पर साध्वी ने कहा कि पिछले एक साल में आतंकवादी गतिविधियां नियंत्रित रहीं। किसी बड़े आतंकवादी हमले की खबर नहीं है। देश की नजर में भ्रष्टाचार का कोई मामला नहीं आया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने प्रधानमंत्री सिंचाई योजना, प्रधानमंत्री जीवन ज्योति और बीमा सुरक्षा योजना, सुकन्या योजना जैसी स्कीमें शुरू कर गरीब और कमजोर तबके के लोगों को राहत दी है। साध्वी ने मोदी सरकार की विदेश नीति की सराहना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अंतरराष्ट्रीय पटल पर देश का मस्तक ऊंचा किया है।