अगर 'धर्मनिरपेक्ष दल' समर्थन करें तो धर्मांतरण विरोधी विधेयक लाया जाएगा : अमित शाह

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की फाइल तस्वीर

भुवनेश्वर:

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को कहा कि अगर 'तथाकथित' धर्मनिरपेक्ष दल समर्थन करें तो संसद में जबरन धर्मांतरण को रोकने के लिए विधेयक लाया जा सकता है।

शाह ने अपना दो दिवसीय ओडिशा दौरा खत्म करते हुए संवाददाताओं से कहा, 'धर्मांतरण पर हमारा रुख बिल्कुल स्पष्ट है। भाजपा जबरन धर्मांतरण को रोकने के पक्ष में हैं। इस मुद्दे पर सहमति बनाने की जरूरत है।' उन्होंने कहा, 'अगर तथाकथित धर्मनिरपेक्ष दल समर्थन करें तो संसद में धर्मांतरण विरोधी विधेयक लाया जा सकता है।'

जम्मू-कश्मीर में सरकार गठन के सवाल पर शाह ने उम्मीद जताई कि मौजूदा गतिरोध जल्द खत्म हो जाएगा और उनकी पार्टी बातचीत की प्रक्रिया में लगी हुई है।

उन्होंने कहा, 'जम्मू-कश्मीर पर अब तक कोई फैसला नहीं किया गया है, लेकिन अभी बात चल रही है। सरकार के गठन पर स्पष्ट तस्वीर जल्द सामने आएगी।'

पार्टी सांसद साक्षी महाराज के चार बच्चों वाले ताजा विवादित बयान पर शाह ने कहा कि यह साक्षी का निजी मत है और यह पार्टी का रुख नहीं है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह पूछे जाने पर कि साक्षी महाराज के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी तो उन्होंने कहा कि पार्टी की अनुशासन समिति इस मामले को देखेगी।