अफगानिस्तान और क्षेत्र में स्थिरता के लिए आतंकवाद का खात्मा महत्वपूर्ण : पीएम नरेंद्र मोदी

अफगानिस्तान और क्षेत्र में स्थिरता के लिए आतंकवाद का खात्मा महत्वपूर्ण : पीएम नरेंद्र मोदी

खास बातें

  • हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन से पहले चार देशों के विदेशमंत्रियों से मिले पीएम
  • मुलाकात में पाक पीएम के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अज़ीज़ भी शामिल थे
  • पीएम ने कहा, अफगान जनता लगातार हिंसा और आतंकवाद से थक गई है
अमृतसर:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अज़ीज़ के साथ चार देशों के विदेशमंत्रियों ने शनिवार को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की, जिसके दौरान प्रधानमंत्री ने उनसे कहा कि अफगानिस्तान और क्षेत्र में स्थिरता के लिए आतंकवाद और हिंसा को खत्म करना महत्वपूर्ण है.

पीएम मोदी से किर्गिस्तान, ईरान, अफगानिस्तान और स्लोवाकिया के विदेशमंत्रियों के साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार अज़ीज़ की यह मुलाकात हार्ट ऑफ एशिया के छठे मंत्रिस्तरीय सम्मेलन से पहले हुई.

भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदेशमंत्रियों का स्वागत किया और अफगानिस्तान को उसकी मौजूदा कठिनाइयों से बाहर निकालने में मदद करने के लिए क्षेत्र के सभी देशों की सामूहिक जिम्मेदारी की आवश्यकता पर जोर दिया.

प्रधानमंत्री ने कहा कि अफगानिस्तान के आम लोगों और देश के नेतृत्व से कई दफा हुई बातचीत से उन्हें समझ में आया है कि अफगान जनता लगातार हिंसा और आतंकवाद से थक गई है.

विकास स्वरूप ने बताया, "प्रधानमंत्री (नरेंद्र) मोदी ने अफगानिस्तान तथा हमारे क्षेत्र में स्थिरता, सुरक्षा और विकास को बढ़ावा देने के लिए आतंकवाद और हिंसा को खत्म करने की आवश्यकता पर जोर दिया..." इस संदर्भ में प्रधानमंत्री ने उम्मीद जताई कि रविवार को होने वाला मंत्रिस्तरीय सम्मेलन अच्छे नतीजे देगा.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com