दादरी पहुंचकर बीजेपी नेता संगीत सोम बोले- अखिलेश सरकार 'गाय काटने वालों' को बचा रही है

दादरी पहुंचकर बीजेपी नेता संगीत सोम बोले- अखिलेश सरकार 'गाय काटने वालों' को बचा रही है

दादरी:

साल 2013 में हुए मुज़फ्फरनगर दंगों के आरोपी बीजेपी विधायक संगीत सोम भी दादरी के बिसाहड़ा गांव पहुंचे जहां गोमांस की अफ़वाह पर 52 साल के अख़लाक़ को भीड़ ने मौत के हवाले कर दिया था। यहां उन्होंने अखिलेश यादव की सरकार पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि इस हत्या की जांच एक तरफा हो रही है।

बीजेपी नेता सोम ने साथ ही कहा, '(इखलाक का) परिवार यहां नहीं है। उत्तर प्रदेश सरकार उन्हें विमान में बिठा कर ले गई। पहले वह मुज़फ्फरनगर दंगों के आरोपियों को जहाज में बिठा कर ले गए थे... वैसा ही उन्होंने अब गाय काटेन वालों के साथ किया है।'

इलाके में निषेधाज्ञा लगी होने के बावजूद सोम ने गांव की मंदिर के बाहर एक जनसभा को भी संबोधित किया। उन्होंने कहा, 'संगीत सोम ने कहा, 'बीजेपी पूरे देश की जनता के साथ है, ना कि किसी एक समुदाय-विशेष के साथ। उत्तर प्रदेश सरकार ही है, जो राजनीति कर रही है। पूरी जांच एक तरफा हो रही है।'

सोम पर मुज़्जफरनगर दंगों की आग में घी डालने का आरोप
बता दें कि उत्तर प्रदेश के सरधाना के विधायक संगीत सोम पर आरोप है कि इन्होंने भड़काऊ भाषण और एक फर्ज़ी वीडियो अपलोड करके 2013 में मुज़्जफरनगर के दंगों में आग में घी डालने का काम किया था। इस दंगे में करीब 60 लोग मारे गए थे और कई हज़ार हिंसी की वजह से बेघर हो गए थे।

रविवार को ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी मोहम्मद अख़लाक़ के परिवार से मुलाक़ात करके उन्हें हर तरीके की मदद का आश्वासन दिया। अखिलेश ने कहा 'मैंने इन्हें भरोसा दिलाया है कि न्याय जल्द ही होगा।' (पढ़ें- इखलाक के परिवार के लिए 20 लाख रुपये मुआवज़े का ऐलान)

जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा है इखलाक का बेटा दानिश
आपको बता दें कि दिल्ली से सटे यूपी में दादरी के बिलाहदा गांव में भीड़ ने इस वायुसेना कर्मी के 50 वर्षीय पिता की पीट-पीटकर इसलिए हत्या कर दी, क्योंकि यह अफवाह उड़ी थी कि उसने और उसके परिवार ने गोमांस खाया और घर में रखा था। इस अफवाह के बाद गांववाले मोहम्‍मद इखलाक और उसके बेटे को घर से बाहर घसीटकर लाए और उन्‍हें ईंटों से जमकर पीटा। इस घटना में इखलाक की मौत हो गई, वहीं उसका 22 साल का बेटा दानिश एक अस्पताल में जिंदगी और मौत के बीच झूल रहा है। उसकी दो मस्तिष्क सर्जरी की गई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com