यह ख़बर 17 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

भाजपा कार्यकर्ताओं ने गोलकुंडा पर तिरंगा फहराने का प्रयास किया, हिरासत में लिए गए

गोलकुंडा किले के समीप पुलिस से उलझते भाजपा कार्यकर्ता

हैदराबाद:

गोलकुंडा किले के नजदीक बुधवार को तनाव बना रहा जब भाजपा के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने स्मारक पर राष्ट्रध्वज फहराने का प्रयास किया और एहतियात के तौर पर उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

पुलिस ने कहा कि कार्यकर्ताओं ने 17 सितम्बर को तेलंगाना स्वतंत्रता दिवस मनाने की अपनी मांग के तहत तिरंगा फहराने का प्रयास किया।

गोलकुंडा थाने के एसएचओ मोहम्मद मुनावर ने कहा कि पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं के प्रयास को विफल कर दिया। इसमें भाजपा के तेलंगाना राज्य के अध्यक्ष जी किशन रेड्डी भी शामिल थे, जिन्हें एहतियात के तौर पर हिरासत में ले लिया गया।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के अधिकारियों और सरकारी अधिकारियों ने किले पर भाजपा को राष्ट्रध्वज फहराने की अनुमति नहीं दी।

भगवा दल मांग करता रहा है कि तेलंगाना सरकार को 17 सितम्बर को आधिकारिक रूप से तेलंगाना स्वतंत्रता दिवस मनाना चाहिए। बहरहाल सरकार ने उनकी मांगें नहीं मानीं।

इसे देखते हुए भाजपा ने गोलकुंडा किले पर समारोह आयोजित करने की योजना बनाई थी जहां तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस पर तिरंगा फहराया था।

भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा गोलकुंडा किले में जबरन घुसने के प्रयास को देखते हुए पुलिसकर्मियों ने तुरंत हस्तक्षेप किया और उन्हें वाहनों में भरकर नजदीक के थाने में ले गए।

किले के नजदीक सुरक्षा के विस्तृत इंतजाम किए गए थे क्योंकि भाजपा कार्यकर्ता बापू घाट से किले की तरफ मार्च कर रहे थे और आसपास की दुकानें बंद रहीं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डीसीपी (पश्चिम जोन) वी सत्यनारायण ने कहा कि एएसआई अधिकारियों ने इस तरह के किसी कार्यक्रम के आयोजन से इनकार कर दिया और इलाके में शांति बनाए रखने के लिए पुलिस से सुरक्षा बढ़ाने का आग्रह किया।