आप यहां हैं : होम » देश से »

सूर्यनेल्ली मामला : कूरियन ने सोनिया गांधी और रास के सभापति को लिखा खत

 
email
email
In letter, PJ Kurien shares defence of rape charges against him
तिरुवनंतपुरम: ाज्यसभा के उपसभापति पीजे कुरियन ने सूर्यनेल्ली सामूहिक बलात्कार मामले में अपनी स्थिति स्पष्ट करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राज्यसभा के सभापति हामिद अंसारी को पत्र लिखा है।

सूत्रों ने कहा कि कुरियन ने राज्यसभा के उपसभापति पद से उनके इस्तीफे की विपक्ष की मांग के मद्देनजर पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और राज्यसभा के सभापति अंसारी के समक्ष अपनी स्थिति स्पष्ट की है।

समझा जाता है कि उन्होंने अपने पत्र में इस मामले में विभिन्न अदालतों के फैसलों का जिक्र किया है, जिसमें उन्हें इस मामले में दोष मुक्त किया गया था।

संपर्क किए जाने पर कुरियन ने कहा कि वह अपने और कांग्रेस अध्यक्ष के बीच किसी पत्राचार के बारे में मीडिया से बात नहीं कर सकते।

साल 1996 के सूर्यानेल्ली मामले में कुछ नये तथ्य सामने आने के बाद वाममोर्चा और अन्य विपक्षी दलों ने कुरियन को राज्यसभा के उपसभापति पद से हटाने की मांग तेज कर दी है।

केरल में कुरियन के सहयोगी और कांग्रेस प्रवक्ता पीसी चाको ने रविवार को कहा था कि पार्टी संसद के बजट सत्र की शुरुआत से पहले राज्यसभा के उपसभापति कुरियन को हटाने के मुद्दे पर फैसला करेगी।

हालांकि इस बयान के एक ही दिन बाद ही कांग्रेस ने चाको के बयान से पल्ला झाड़ लिया। पार्टी प्रवक्ता संदीप दीक्षित ने यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा कि चाको ने जो कुछ भी कहा है यह उनकी व्यक्तिगत राय है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
ब्रिटेन में 12 साल की लड़की, 13 साल का लड़का, बने सबसे कम उम्र के मां-बाप

यह लड़की जब गर्भवती हुई, उस समय वह प्राइमरी स्कूल में पढ़ती थी। उसने सप्ताहांत एक पुत्री को जन्म दिया। जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ बताए जाते हैं।

Advertisement