तस्वीरें : तमिलनाडु में भारी बारिश से प्रभावित हुआ जनजीवन

तस्वीरें : तमिलनाडु में भारी बारिश से प्रभावित हुआ जनजीवन

चेन्नई:

तमिलनाडु के विभिन्न हिस्सों में मंगलवार को भारी बारिश हुई और चेन्नई के ज्यादातर हिस्सों में पानी भर गया जिसके चलते रेल, विमान और बस सेवा प्रभावित हुई तथा स्कूलों में होने वाली अर्द्धवार्षिक परीक्षा स्थगित कर दी गई।


मुख्यमंत्री जयललिता ने हालात की समीक्षा की और मंत्रियों को प्रभावित इलाकों का दौरा करने का निर्देश दिया।

वर्षाजनित हादसों में मरने वालों की संख्या जहां 188 पहुंच गई वहीं, जयललिता ने हालात का जायजा लिया और कहा कि पुलिस, अग्निशमन और राहत, एनडीआरएफ, राज्य आपदा बल और तटीय गार्ड हालात पर काबू पाने के लिए सनद हैं।

दूसरी तरफ मौसम विभाग के अधिकारियों ने सचेत किया है कि अभी अगले चार दिनों में राज्यभर में और बारिश होगी और कुछ क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी वर्षा होगी।

मौसम विधाग ने कहा, 'पुलिस, अग्निशमन और राहत, एनडीआरएफ, राज्य आपदा बल और तटीय गार्ड हालात पर काबू पाने और बाढ़ग्रस्त इलाकों से लोगों को निकालने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

इस बीच, राज्य सरकार के अनुसार वर्षाजनित हादसों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 188 हो गई है।

इससे पहले, जयललिता ने चेन्नई, तिरूवल्लूर, कुड्डलूर और कांचीपुरम जिलों में भारी बारिश के कारण उत्पन्न हालात का जायजा लिया।
उन्होंने अपने मंत्रियों को भी इन इलाकों में हालात की जानकारी लेने के लिए जाने का निर्देश दिया है।

इसके अलावा उन्होंने भारी वर्षा से जीवन अस्त-व्यस्त होने के कारण स्कूलों में अगले सप्ताह से शुरू होने वाली अर्द्धवार्षिक परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया है।

ये परीक्षाएं पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 7 दिसंबर को शुरू होने वाली थीं।

भारी वर्षा के कारण पोंडी, चोलावरम, पुझाल और चैंबरबक्कम जलाशयों में पानी का स्तर 83.8 प्रतिशत पहुंच गया और राज्य की 14,098 झीलों में से 6,791 झीलें लबालब भर गई हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com