सहारा डायरी : शीला दीक्षित को भी निशाने पर ले रहा है राहुल का पीएम मोदी पर वार

सहारा डायरी : शीला दीक्षित को भी निशाने पर ले रहा है राहुल का पीएम मोदी पर वार

नई दिल्ली:

कांग्रेस उपध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को पीएम नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर से भ्रष्टाचार के आरोप लगाए. वहीं, शीला दीक्षित ने 'सहारा डायरी' पर पार्टी के सुर में सुर मिलाए. दीक्षित ने भी ट्वीट के जरिये पीएम मोदी को निशाना बनाया और अपनी पार्टी लाइन के मुताबिक बयान दिए. हालांकि हाल ही में उनकी ओर से पार्टी के प्रति नाराजगी के भी संकेत मिले थे. गौरतलब है कि यूपी चुनाव में कांग्रेस की सीएम पद के उम्मीदवार शीला दीक्षित ने अलीगढ़ में चुनाव अभियान की बैठक में हिस्सा नहीं लिया था.
 
शीला दीक्षित ने मंगलवार की सुबह ट्वीट किया, "पीएम मोदी बिड़ला-सहारा पेपर मामले में स्वतंत्र जांच से क्यों कतरा रहे हैं?  जबकि इस मसले पर कल दीक्षित ने किसी भी गलत काम से साफ इंकार करते हुए कहा था, "यह केवल सुनी सुनाई बातें हैं. आरोपों में कोई सचाई नहीं है. मैं पूरी तरह इन आरोपों से इंकार करती हूं."  

माना जाता है कि राहुल गांधी ने जिन दस्तावेज़ों के आधार पर पीएम मोदी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे, उन्हें कथित रूप से 2013 में आयकर के छापे में जब्त किया गया था. उन्होंने यह भी आरोप लगाया था कि कुछ प्रविष्टियां प्रमाणित करती हैं कि उस समय के गुजरात के सीएम रहे नरेंद्र मोदी ने सहारा ग्रुप से रिश्वत ली थी. कांगेस ने अपने आरोपों के सिलसिले में एक सूची भी ट्वीट की थी.

मजेदार बात यह रही कि दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का नाम भी उस सूची में आया था जिसे कांग्रेस ने दो दिन पहले प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ अपने आरोपों की पुष्टि के लिए ट्वीट किया था. दीक्षित ने शुरुआती प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि वह आरोपों से 'हैरान' हैं. दीक्षित ने किसी भी गलत काम से साफ इंकार करते हुए कहा था, "यह केवल सुनी सुनाई बातें हैं. आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है. मैं पूरी तरह इन आरोपों से इंकार करती हूं."

माना जाता है कि दीक्षित के इस बयान से पीएम मोदी के खिलाफ लगाए गए राहुल गांधी के आरोपों की धार कुंद पड़ गई थी. लेकिन फिर उन्होंने पार्टी लाइन पर जाते हुए पीएम मोदी को दो बार निशाना बनाया.

वहीं राहुल गांधी ने पीएम मोदी से इस मामले में जवाब मांगा है. उन्होंने प्रेस मीटिंग में कहा, "कम से कम शीला जी ने जांच के लिए कहा है. लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने ऐसा क्यों नहीं किया?"
 
पार्टी से नाराज होने की खबरों को खारिज करते हुए शीला दीक्षित ने कहा, "वह इस विवाद के चलते पार्टी से दूरी नहीं बना रही हैं. मुझे अलीगढ़ नहीं जाना था. मैं कल बाराबंकी जा रही हूं."  हालांकि अलीगढ़ के पोस्टरों में लिखा था कि दीक्षित रैली में मौजूद रहेंगी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com