असम के मुख्‍यमंत्री सोनोवाल ने बीएसएफ से कहा: भारत-बांग्लादेश सीमा को युद्धस्तर पर सील करें

असम के मुख्‍यमंत्री सोनोवाल ने बीएसएफ से कहा: भारत-बांग्लादेश सीमा को युद्धस्तर पर सील करें

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल (फाइल फोटो)

गुवाहाटी:

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) से कहा है कि भारत-बांग्लादेश सीमा को युद्धस्तर पर सील करना सुनिश्चित किया जाए।

बीएसएफ की उच्चस्तरीय बैठक की अध्यक्षता करते हुए सोनोवाल ने सीमा प्रहरियों से कहा कि पड़ोसी देश के साथ सुरक्षित और पुख्ता सीमा के लिए बाड़ लगाना सुनिश्चित करें। बैठक में बीएसएफ के महानिदेशक केके शर्मा भी मौजूद थे।

मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी एक विज्ञप्ति के मुताबिक, सोनोवाल ने बीएसएफ से कहा कि लेजर वॉल जैसे 'स्मार्ट तकनीकी उपकरण' और निगरानी गैजेट का इस्तेमाल करें ताकि हर समय सीमा पर चौकसी बरती जा सके। मुख्यमंत्री ने बीएसएफ से कहा कि सीमा की सुरक्षा सुनिश्चित करने में आने वाली सभी बाधाओं को दूर करें।

उन्होंने कहा कि बाड़ लगाने में नदी के क्षेत्र भी शामिल हैं ताकि 'सीमा सुरक्षित करने की अपनी चाहत' को हम दृढ़ता से लागू कर सकें। सोनोवाल ने कहा, 'सीमा से तस्करी और घुसपैठ को खत्म करने के लिए बांग्लादेश के साथ लगते अंतरराष्ट्रीय सीमा को सील करने के संकल्प का यह हिस्सा है।' बीएसएफ ने बताया कि धुबरी में 42 किलोमीटर लंबा हिस्सा चुनौतियों से भरा है, जिस पर उन्होंने सीमा को सील करने में राज्य सरकार की तरफ से हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com