टाइगर्स से ख़तरा : टीम इंडिया का रास्ता रोक पाएंगे 5 बांग्लादेशी टाइगर?

टाइगर्स से ख़तरा : टीम इंडिया का रास्ता रोक पाएंगे 5 बांग्लादेशी टाइगर?

बांग्‍लादेशी बल्‍लेबाज तमीम इकबाल की फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

टीम इंडिया के लिए तो बांग्लादेश दौरा कभी भी मुश्किल नहीं माना गया। लेकिन इस बार बांग्लादेश की टीम पहले से ज़्यादा तजुर्बेकार होगी। देखते हैं वो पांच खिलाड़ी जो भारत को परेशान कर सकते हैं।

दुनिया के नंबर 1 ऑलराउंडर शाकिब-अल-हसन का ख़तरा
दुनिया के नंबर 1 ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने 39 टेस्ट मैचों में 40 से ज़्यादा की औसत से 3 शतक और 19 अर्धशतक लगाए हैं। शाकिब टीम इंडिया के गेंदबाज़ों के लिए अच्छी चुनौती साबित हो सकते हैं। यही नहीं बाएं हाथ के इस स्पिन गेंदबाज़ के नाम 142 विकेट हैं और वो भारतीय बल्लेबाज़ों को भी अपने जाल में फांस सकते हैं।

फ़िट हुए तो कप्तान मुश्फ़िकुर रहीम पड़ सकते हैं भारी
कप्तान मुश्फ़िकुर रहीम का पूरी तरह फ़िट नहीं होना मेज़बान टीम की मुश्किलें बढ़ा सकता है। लेकिन 28 साल के इस अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज़ का मैदान पर मौजूद होना उनकी टीम के आत्मविशावस की बड़ी वजह भी बन सकता है।

नंबर 3 के बेहतरीन बल्लेबाज़ मोमिनुल हक़
बांग्लादेश के 23 साल के बाएं हाथ के मोमिनुल हक़ बेहद हुनरमंद माने जाते हैं। अपने 14 टेस्ट मैचों के करियर में उन्होंने एक टेस्ट के अलावा बाक़ी सभी मैचों में शतक या अर्द्धशतक ज़रूर बनाए हैं। 60 के औसत से 4 शतक और 9 अर्द्धशतक लगाने वाला ये बल्लेबाज़ तीसरे नंबर पर बांग्लादेश की बल्लेबाज़ी की रीढ़ साबित हो सकता है।

रूबेल हुसैन फिर लेंगे विराट का विकेट?
बांग्ला टाइगर्स को टेस्ट में वापसी कर रहे विवादित मध्यम तेज़ गेंदबाज़ रूबेल हुसैन पर बड़ा भरोसा है। माना जा रहा है कि वो पूरी तरह फ़िट हो गए हैं। रूबेल मेज़बान टीम के लिए तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं। वर्ल्ड कप के क्वार्टर फ़ाइनल में विराट कोहली और उससे पहले 2010 के चटगांव टेस्ट में सचिन का विकेट अपने नाम करने वाला ये गेंदबाज़ एक बार फिर अपना दमखम दिखाने को ज़रूर बेताब होगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टॉप क्लास सलामी बल्लेबाज़ तमीम इक़बाल के फ़ॉर्म से ख़तरा
क़रीब डेढ़ महीने पहले पाकिस्तान के ख़िलाफ़ 206 रनों की शानदार पारी खेलकर तमीम इक़बाल का रुतबा और बढ़ गया है। उनकी फ़िटनेस को लेकर थोड़े सवाल भी हैं। लेकिन मेज़बान टीम के इस स्टार बल्लेबाज़ ने 39 टेस्ट मैचों में 7 शतक और 17 अर्द्धशतक लगाए हैं। अपने दम पर ये मैच का रुख बदल सकते हैं। इन्हें जल्दी निपटाना टीम इंडिया की सबसे बड़ी चुनौती साबित हो सकती है।