यह ख़बर 07 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

भारत-पाक प्रधानमंत्रियों की बैठक तय कार्यक्रम के अनुसार : कांग्रेस

खास बातें

  • जम्मू-कश्मीर में पाक सैनिकों द्वारा पांच भारतीय जवानों की हत्या किए जाने की पृष्ठभूमि में कांग्रेस प्रवक्ता पीसी चाको ने कहा कि दोनों देशों के बीच सभी मुद्दों को बातचीत के टेबल पर ही सुलझाया जा सकता है।
नई दिल्ली:

कांग्रेस ने कहा है कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह तय कार्यक्रम के अनुसार संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक से इतर सितंबर में न्यूयॉर्क में अपने पाकिस्तानी समकक्ष नवाज शरीफ के साथ बैठक करेंगे।

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा पांच भारतीय सैनिकों की हत्या किए जाने की पृष्ठभूमि में कांग्रेस प्रवक्ता पीसी चाको ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि दोनों देशों के बीच सभी मुद्दों को बातचीत के टेबल पर ही सुलझाया जा सकता है।

चाको ने कहा, युद्ध के जरिये नहीं, बल्कि हम समस्याओं का समाधान बातचीत और चर्चा के जरिये करने जा रहे हैं...इसलिए भारतीय प्रधानमंत्री और पाकिस्तानी प्रधानमंत्री (नवाज शरीफ) न्यूयॉर्क में मिलेंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बीच, विपक्ष को इस मुद्दे पर विश्वास में लेने के लिए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह आज अपने आवास पर बीजेपी के नेताओं से मुलाकात करने वाले हैं। गौरतलब है कि बीजेपी ने मांग है कि सरकार पाकिस्तान को पांच भारतीय जवानों की हत्या का माकूल जवाब दे और पड़ोसी मुल्क के साथ सभी प्रकार की वार्ता रोक दे।