यह ख़बर 21 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

श्रीलंका के खिलाफ भारत ने दिया वोट, नहीं दिया संशोधन प्रस्ताव

खास बातें

  • श्रीलंका में तमिलों के मुद्दे पर अमेरिकी प्रस्ताव पास हो गया है। भारत ने प्रस्ताव के पक्ष में और श्रीलंका के खिलाफ वोट दिया है। वहीं, खास बात यह रही भारत ने प्रस्ताव में कोई संशोधन की बात नहीं की।
जिनेवा:

श्रीलंका में तमिलों के मुद्दे पर अमेरिकी प्रस्ताव पास हो गया है।श्रीलंका में तमिलों के मुद्दे पर अमेरिकी प्रस्ताव पास हो गया है। भारत ने प्रस्ताव के पक्ष में और श्रीलंका के खिलाफ वोट दिया है। वहीं, खास बात यह रही भारत ने प्रस्ताव में कोई संशोधन की बात नहीं की। द्रमुक ने श्रीलंका पर संयुक्त राष्ट्र में मतदान पर सरकार की आलोचना की, आरोप लगाया कि भारत ने प्रस्ताव को नरम बनाया।

भारत ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में श्रीलंका के खिलाफ प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कहा, हमने व्यापक, समग्र और सार्थक सुलह समझौता प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए श्रीलंका के खिलाफ वोट दिया।

गौरतलब है कि जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में आज श्रीलंकाई तमिलों पर हुई अत्याचार के खिलाफ अमेरिका प्रस्ताव पर वोटिंग हुई। श्रीलंका के खिलाफ प्रस्ताव के पक्ष में 25 और विपक्ष में 13 मत पड़े तथा आठ देश मतदान से अनुपस्थित रहे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उधर, पाकिस्तान ने यूएनएचआरसी में प्रस्ताव के विरोध में मतदान किया।