'होश में आई इंद्राणी, अब खतरे से बाहर, अगले 48 घंटे में अस्पताल से होगी छुट्टी'

'होश में आई इंद्राणी, अब खतरे से बाहर, अगले 48 घंटे में अस्पताल से होगी छुट्टी'

इंद्राणी मुखर्जी (फाइल फोटो)

मुंबई:

शीना बोरा मर्डर केस में आरोपी इंद्राणी मुखर्जी की हालत में सुधार आया है और अब वह ख़तरे से बाहर है। हालांकि इंद्राणी जेल से अस्पताल कैसे पहुंची, इसे लेकर मामला थोड़ा उलझ गया है। एक फॉरेंसिक रिपोर्ट कहती है उनके नमूने में कुछ नहीं था, तो दूसरी रिपोर्ट के अनुसार उनके नमूनों में तनाव दूर करने वाली दवाओं की ज्यादा मात्रा थी।
 
जेजे अस्पताल के डीन डॉ. टीपी लहाणे का कहना है कि इंद्राणी मुखर्जी खतरे से बाहर है। जे. जे. अस्पताल के डीन डॉ. टी.पी. लहाने ने संवाददाताओं से कहा, 'वह खतरे से बाहर हैं। अब वह होश में हैं। वह नींद की स्थिति में हैं। उनसे जब कुछ कहा जा रहा है तो वह प्रतिक्रिया कर रही हैं। हमने पीने के लिए पानी दिया और उन्होंने पीया। उनकी हालत बेहतर है।' इसके साथ ही लहाने यह कहा, '48 घंटे के भीतर हम उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे देंगे।'

लहाणे ने यह भी कहा कि सरकारी फॉरेंसिक लैब की रिपोर्ट मान्य है और कोई नया सैंपल नहीं भेजा जाएगा। डॉक्टरी भाषा में हमें लगा कि उन्होंने दवाओं का ओवरडोज़ लिया है, हमने उसी के हिसाब से उनका इलाज किया। हालांकि किसी को नहीं पता कि उसके साथ हुआ क्या था। डॉक्टरों का कहना है कि अगले 24-48 घंटे इंद्राणी उनकी देख-रेख में रहेंगी, फिर उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज करने के बारे में फैसला लिया जाएगा।

भायखला जेल में अपनी बेटी की हत्या के आरोप में बंद इंद्राणी को दो अक्तूबर के दिन बेहोशी की हालत में मुंबई के जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इससे पहले शनिवार को गृह विभाग की तरफ से बयान आया कि इंद्राणी ने तनाव दूर करने की गोलियां ज्यादा मात्रा में खा ली थीं। एक निजी अस्पताल की फॉरेंसिक रिपोर्ट में भी कुछ ऐसा ही कहा गया। लेकिन सरकारी फॉरेंसिक लैब ने कहा कि इंद्राणी के खून और यूरीन सैंपल में तय से ज्यादा दवा की मात्रा नहीं मिली।

ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि इंद्राणी को आखिरकार हुआ क्या था? क्या कोई षडयंत्र रचा गया या इंद्राणी ने पकड़े जाने के बाद तनाव में खुदकुशी की कोशिश की? सरकार ने जांच के आदेश दिए हैं कि आखिरकार लापरवाही थी तो किसकी। आईजी, जेल बिपिन कुमार सिंह जिन्हें जांच की ज़िम्मेदारी मिली है उन्होंने कहा 'मैं जांच पूरी करके अपनी रिपोर्ट सरकार को सौंप दूंगा।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मीडिया की जानी मानी हस्ती पीटर मुखर्जी की पत्नी इंद्राणी को खार पुलिस ने अपनी पहली शादी से पैदा हुई बेटी शीना बोरा की साल 2012 में हुई हत्या में कथित भूमिका को लेकर 25 अगस्त को गिरफ्तार किया था। इंद्राणी की 24 वर्षीय बेटी का बांद्रा में नेशनल कॉलेज के बाहर से कथित तौर पर अपहरण कर लिया गया था और एक कार में इंद्राणी, उसके पूर्व पति संजीव खन्ना तथा ड्राइवर श्यामवर राय ने कथित रूप से गला घोंट कर हत्या कर दी थी।