इंद्राणी के बेटे मिखाइल ने कहा, मां ने ही शीना को मारा, अब अगला निशाना मैं हूं

इंद्राणी के बेटे मिखाइल ने कहा, मां ने ही शीना को मारा, अब अगला निशाना मैं हूं

असम के दिसपुर पुलिस थाने में मौजूद मिखाइल बोरा (दाएं)

गुवाहाटी:

शीना बोरा हत्या मामले में मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी के बेटे ने आज अपनी जान पर खतरे की आशंका जताते हुए कहा कि वह 'अगला निशाना' हो सकता है। उधर, जांचकर्ता इस मामले बेहद पेचीदा मामले की परतें खोलने में लगे हैं।

इस मामले में इतने दिनों तक चुप्पी के सवाल पर मिखाइल बोरा का कहना है कि उसकी मां ने उसे बताया था कि वह अमेरिका पढ़ने गई है और इस बीच उसने उससे संपर्क साधने की भरसक कोशिशें की। उसने कहा, 'मैंने अपने फेसबुक खाते से उसे कई मैसेज भेजे, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। उसका फोन नंबर बंद था। सभी फोन नंबर बंद थे।'

गुवाहाटी में अपने नाना-नानी के साथ रह रहे मिखाइल बोरा ने साथ ही कहा, 'मुझे डर है कि मैं अगला निशाना हूं और अगर पुलिस मुझे मुंबई तलब करती है तो मैं अपने साथ अपने दोस्तों को ले जाना चाहता हूं, क्योंकि मुखर्जी दंपति बहुत चर्चित हैं और मेरे साथ कुछ भी हो सकता है।' उन्होंने कहा कि पुलिस ने अब तक उनसे संपर्क नहीं किया है, लेकिन अगर उनसे संपर्क किया जाता है तो वह मामले में हरसंभव तरीके से उनसे सहयोग करेंगे।

बोरा ने कहा, 'पुलिस ने अब तक मुझसे संपर्क नहीं किया है, लेकिन अगर वे यहां हमारे घर आते हैं तो मैं अपनी बहन की हत्या के बारे में सच्चाई सामने लाने के लिए हर संभव तरीके से उनके साथ सहयोग करूंगा।' बोरा ने संकेत दिए कि इस मामले में संपत्ति का कोण भी हो सकता है।

उन्होंने कहा, 'अगर पुलिस आज आती है तो मैं उन्हें यहीं सबूत दूंगा.. क्योंकि वह मेरी बड़ी बहन थीं और मैं उसके लिए न्याय चाहता हूं।' हत्या मामले में जांचकर्ताओं के उलझे होने के बीच, यह तथ्य निकलकर आया है कि दिवंगत लड़की इंद्राणी की बेटी थी, बहन नहीं, जैसा कि अब तक बताया गया था।

बोरा ने कहा कि उसकी मां जब पिछली बार गुवाहाटी आई थी तो वह उसका पैन कार्ड और बैंक खाते का विवरण चाहती थी लेकिन उसने उन्हें यह सब बताने से इनकार कर दिया। बोरा ने कहा कि उन्होंने फेसबुक एकाउंट के जरिए शीना से संपर्क करने का प्रयास किया था, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। उन्हें शीना का मोबाइल फोन भी बंद मिला।

मिखाइल बोरा ने कहा, 'मैंने हर फोन पर अपनी मां (इंद्राणी) से (शीना के बारे में) बार-बार पूछा। उन्होंने कहा कि वह (शीना) ठीक है और वह अमेरिका में है।' इसके साथ ही उसने एनडीटीवी को बताया कि वह अपनी मां इंद्राणी से शीना के बारे में पूछा करता था, लेकिन पिछले साल उसने धमकी दी गई कि अगर उसने अपने ये सवाल बंद नहीं किए तो वह उसे और उसके नाना-नानी को पैसे भेजना बंद कर देंगी।     

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि उन्होंने कहा कि बहन की हत्या की जांच के संबंध में मदद के लिए मुंबई जाना उनके लिए मुश्किल होगा। उन्होंने कहा, 'मेरे लिए जांच के लिए मुंबई जाना संभव नहीं होगा, क्योंकि मुझे अपने नाना नानी की देखभाल करनी है, जिन दोनों की उम्र 80 साल से अधिक है और वह मानसिक बीमारी (डेमेन्शिया) से पीड़ित हैं।' बोरा ने कहा कि वह केवल उस स्थिति में जाएंगे अगर पुलिस या सरकार आश्वासन दे कि वह उनके नाना-नानी का ख्याल रखेंगे। (एजेंसी इनपुट के साथ)