10 खास बातें: पुलिस बोली, इंद्राणी ने इन दो वजहों से की होगी बेटी की हत्या

10 खास बातें: पुलिस बोली, इंद्राणी ने इन दो वजहों से की होगी बेटी की हत्या

फाइल फोटो: इंद्राणी मुखर्जी, जिन पर अपनी बेटी शीना की हत्या का आरोप है

मुंबई:

हाई प्रोफाइल शीना बोरा मर्डर केस में पुलिस ने कुछ महत्वपूर्ण बातें सामने रख दी हैं। पुलिस का कहना है कि दो दिन पहले अरेस्ट की गईं स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी की पत्नी इंद्राणी मुखर्जी ने शीना बोरा (इंद्राणी की ही बेटी) की हत्या करने की बात कबूल कर ली है। इंद्राणी ने शीना के अपनी बेटी होने की बात सबसे छुपाकर रखी थी, यहां तक कि शीना और इंद्राणी के असल रिश्ते के बारे में खुद इंद्राणी के पति पीटर को भी हाल ही में पता चला।

आइए जानें, इस उलझी हुई मर्डर मिस्ट्री की खुलती हुई परतों से जुड़ीं 10 बड़ी बातें....

1. अब तक छानबीन के बाद पुलिस का कहना है कि 43 साल की इंद्राणी द्वारा अपनी ही बेटी शीना का कथित तौर पर कत्ल करने की 2 वजहें हैं।

2. इंद्राणी अपनी बेटी 22 वर्षीय शीना के राहुल के साथ डेटिंग करने से खफा थीं। राहुल पीटर की पूर्व पत्नी के बेटे हैं। इंद्राणी की 3 बार शादी हुई। शीना इंद्राणी के पूर्व पति से हुई बेटी थीं।

3. NDTV से हुई बातचीत में पीटर ने बताया था कि हालांकि वह और उनकी पत्नी दोनों बच्चों की रिलेशनशिप से नाखुश थे लेकिन दोनों बच्चे 'युवा थे और उन्होंने रजा से रिश्ते में थे।'

4. पुलिस सूत्रों का कहना है कि मर्डर का एक दूसरा कारण भी सकता है। हो सकता है कि INX  मीडिया (जिसे पीटर के साथ मिलकर इंद्राणी ने स्थापित किया था) से जुड़ी कोई वित्तीय गुत्थी इसके पीछे हो। इंद्राणी इस ग्रुप की सीईओ थीं।

यह पढ़ें-  इंद्राणी के बेटे ने कहा, मुझे मालूम है हत्या की असल वजह

5. पीटर के दूसरे पति संजय खन्ना को बुधवार की रात कोलकाता से अरेस्ट किया गया। उन्हें गुरुवार यानी आज मुंबई लाया गया।

6. पुलिस का दावा है कि शीना बोरा को जब आखिरी बार देखा गया तब वह इंद्राणी, संजय खन्ना और उनके ड्राइवर श्याम राय के साथ एक कार में दिखी थीं।

7. पुलिस सूत्रों का कहना है 2012 के अप्रैल में, शीना का कत्ल हुआ और पूरी रात कार में शव रखा गया। गाड़ी पीटर के गैराज में रखी गई। आरोप है कि अगले दिन मुंबई के बाहरी इलाके रायगढ़ के जंगल में लाश को ले जाकर आग लगा दी गई।

यह पढ़ें- आखिर मां ने ही बेटी को क्यों मारा!

8. पुलिस का कहना है कि बॉडी एक माह बाद मिली। डीएनए सैंपल्स कलेक्ट किए गए।

9. पुलिस दावा कर रही है कि इंद्राणी के खिलाफ केस में सैंपल्स काफी महत्वपूर्ण सबूत हैं। अभी तक इंद्राणी ने कोर्ट में अपना बयान नहीं दिया है और जब तक वह मजिस्ट्रेट के सामने बयान नहीं दे देतीं, तब तक उन्होंने जो कुछ अभी तक कबूल किया है, उसे उनके खिलाफ प्रयोग नहीं किया जा सकता।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

10. पीटर मुखर्जी कह चुके हैं कि इंद्राणी ने उन्हें बताया था कि शीना को आगे की पढ़ाई के लिए लॉज एंजिलिस भेजा जा चुका है।