इंद्राणी के पूर्व पति संजीव ने शीना की हत्या में कबूली अपनी भूमिका : मुंबई पुलिस चीफ राकेश मारिया

इंद्राणी के पूर्व पति संजीव ने शीना की हत्या में कबूली अपनी भूमिका  : मुंबई पुलिस चीफ राकेश मारिया

संजीव खन्ना (चश्मे में) की फाइल फोटो

मुंबई:

शीना बोरा हत्याकांड में पुलिस की जांच रफ्तार पकड़ती दिख रही है। मुंबई पुलिस के आयुक्त राकेश मारिया ने कहा कि शीना हत्याकांड में प्रमुख आरोपी संजीव खन्ना ने अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है।

मारिया ने संवाददाताओं को बताया, 'हमने तीसरे आरोप (संजीव खन्ना) से पूछताछ की और उसने इस अपराध में अपनी संलिप्तता कबूल की है। हमने उसका (शीना) पासपोर्ट भी देहरादून से बरामद कर लिया, जो कि शीना बोरा के अमेरिका जाने की बात को खारिज करती है।'

कोलकाता में गिरफ्तार किए गए खन्ना को रहस्यमयी तरीके से हुई हत्या के इस मामले में आरोप दर्ज करने के बाद पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस ने संजीव को किसी अज्ञात स्थान पर ले जाकर इंद्राणी और उसके ड्राइवर के साथ संयुक्त पूछताछ की। मुंबई पुलिस आयुक्त राकेश मारिया भी संदिग्धों से पूछताछ के लिए अन्य अधिकारियों के साथ शामिल रहे।

इस अपराध में खन्ना की कथित संलिप्तता के सिलसिले में जांचकर्ता 24 अप्रैल, 2012 को हुए हत्याकांड की एक वजह में आर्थिक कारणों को भी देख रहे हैं। इस बीच संजीव खन्ना द्वारा 2014 के मध्य में पहेलीनुमा अंदाज में फेसबुक पर एक साझा एक तस्वीर भी सामने आई है, जिसमें उसने लिखा था, 'अपने किशोर बच्चों को नहीं मारने के इनाम के तौर पर आपको नाती-पोते मिलते हैं।' इंद्राणी ने इस पोस्ट को लाइक किया था।

इसके अलावा खन्ना ने पिछले साल 20 अप्रैल को भी एक और पोस्ट साझा किया था और लिखा था, 'अगर आप किसी को धोखा देने में कामयाब रहते हैं तो यह मत समझिए कि सामने वाला मूर्ख है। समझ लीजिए कि उस व्यक्ति ने आप पर जरूरत से ज्यादा भरोसा किया।’

इस बीच पुलिस ने जेजे अस्पताल से कुछ हड्डियां इकट्ठा कीं, जिससे जांच को आगे बढ़ाने में काफी मदद मिल सकती है। शीना के शव को जलाने के एक महीने के बाद ये हड्डियां मई 2012 में अस्पताल में भेजी गयी थीं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खन्ना के अलावा पुलिस ने मामले की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी के पति और स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी और इंद्राणी के बेटे मिखाइल सहित कई दूसरे लोगों से भी पूछताछ की। पुलिस ने डीएनए मिलान के लिए आज मिखाइल के भी डीएनए नमूने लिए हैं।