यह ख़बर 02 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

आईएनएलडी के घोषणा-पत्र में 12वीं पास छात्राओं को स्कूटी देने का वादा

चंडीगढ़:

इंडियन नेशनल लोकदल (आईएनएलडी) ने हरियाणा के आगामी विधानसभा चुनावों के लिए आज जारी किए गए अपने घोषणा-पत्र में 12वीं पास छात्राओं को मुफ्त स्कूटी देने का वादा किया है और साथ ही कहा है कि वह कांग्रेस शासनकाल के दौरान हुए सभी 'विवादित' जमीन करारों की जांच कराएगी।

आईएनएलडी ने अपने घोषणा-पत्र में यह वादा भी किया है कि हरियाणा की सत्ता में आने पर वह निजी क्षेत्र की नौकरियों में राज्य के नौजवानों के लिए 50 फीसदी कोटा मुहैया कराएगी।

आईएनएलडी का चुनाव घोषणा-पत्र जारी करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा कि 'रॉबर्ट वड्रा से जुड़े जमीन करारों सहित सभी विवादित जमीन करारों की जांच' के लिए एक आयोग का गठन किया जाएगा।

चौटाला ने कहा कि सत्ता में आने पर पार्टी ग्रामीण इलाकों की ऐसी लड़कियों को मुफ्त स्कूटी या मोपेड दिलाएगी जो 12वीं कक्षा पास होने के बाद कॉलेजों में दाखिला लेंगी।

आईएनएलडी ने निजी क्षेत्र और सार्वजनिक निजी भागीदारी के तहत काम करने वाली कंपनियों की नौकरियों में हरियाणवी युवाओं के लिए 50 फीसदी आरक्षण का वादा किया है।

पार्टी ने किसानों, दलितों और अन्य कमजोर वर्गों द्वारा बैंकों तथा अन्य वित्तीय संस्थानों से लिए गए दो लाख रुपये तक के कर्ज माफ करने का वादा किया है।

पिछले नौ साल से राज्य की सत्ता से दूर इनेलो राज्य की ऐसी पहली राजनीतिक पार्टी है जिसने संभवत: अक्तूबर में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए अपना घोषणा-पत्र जारी किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पार्टी ने कल विधानसभा चुनावों के लिए अपने 62 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी। हरियाणा में विधानसभा की कुल 90 सीटें हैं।