कोहरे से ट्रेन सेवा प्रभावित, शहर में शीतलहर का असर जारी

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय राजधानी में आज शीतलहर का असर जारी रहा और सुबह के दौरान कोहरे के कारण रेल सेवा प्रभावित हुयी और 52 ट्रेनों के परिचालन में विलंब हुआ।

मौसम विभाग की खबरों के मुताबिक, न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस नीचे 6.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में सुबह के दौरान कोहरा छाया रहा और 8 बजकर 30 मिनट तक दृश्यता का स्तर 500 मीटर था। सुबह आठ बज कर 30 मिनट तक 94 प्रतिशत आद्रता रिकॉर्ड की गई।

उत्तर रेलवे के मुताबिक, घने कोहरे के कारण 52 ट्रेनें भी कई घंटे विलंब से चल रही हैं।

रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि खराब मौसम के कारण उत्तर आने जाने वाली लगभग सभी ट्रेनें अपने निर्धारित समय से विलंब से चल रही हैं।

श्रम शक्ति एक्सप्रेस, संपूर्ण क्रांति एक्सप्रेस, वैशाली एक्सप्रेस, छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें भी विलंब से चल रही हैं। राजधानी और दुरंतो जैसी ट्रेनें भी विलंब से चल रही हैं।

बहरहाल, हवाई अड्डे के अधिकारियों के मुताबिक, मौसम के कारण किसी भी विमान के परिचालन में विलंब नहीं हुआ है। मौसम वैज्ञानिकों ने दिन में मुख्य रूप से आसमान साफ रहने का अनुमान व्यक्त किया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि दिन में आसमान मुख्य रूप से साफ रहेगा और अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस के करीब बने रहने की संभावना है। कल अधिकतम तापमान 14.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 7.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।