कहीं शांति की हीरा ही तो नहीं है पाकिस्‍तान की गीता !

कहीं शांति की हीरा ही तो नहीं है पाकिस्‍तान की गीता !

नई दिल्‍ली:

पाकिस्तान में रहने वाली गीता 26 अक्‍टूबर को देश लौट रही है। गीता की वापसी की इन खबरों के बीच हर किसी के जेहन में यह बात उठ रही है क‍ि कहीं लुधियाना में रहने वाली शांति की बेटी हीरा ही तो गीता नहीं है। पाकिस्‍तान की गीता को अपनी बेटी बताने वाली शांति देवी कहती है कि गीता ही हीरा है जो सालों पहले पंजाब के करतारपुर से गायब हो गई थी। जब गीता उर्फ हीरा गायब हुई तब उसके गोद में एक बेटा भी था जो अब करीब 12 साल का हो चुका है।

डीएनए मिला तो सौंप दिया जाएगा इस परिवार को
सरकार का कहना है कि अगर इस परिवार से गीता का डीएनए टेस्ट मिल गया तो उसे इस परिवार को सौंप दिया जाएगा। हालांकि, गीता का कथित बेटा संतोष अपनी मां के बारे में ज्यादा नहीं बता पाता, लेकिन उसका यह जरूर कहना है कि गीता ही उसकी मां है। गीता को अपनी बेटी बताने वाले परिवार में शांति देवी के अलावा चार बेटे हैं जो लुधियाना में फैक्ट्री में काम करते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पति से झगड़े के बाद कहीं चली गई थी
गीता की कथित मां शांति का कहना है कि हीरा न तो बोल सकती थी, न ही सुन सकती थी। जब वो अपने ससुराल वालों के साथ करतारपुर गई थी तो उसका पति से झगड़ा हुआ और वो कहीं चली गई। खोजने की बहुत कोशिश हुईं। पुलिस थाने में रिपोर्ट भी करवाई गई, लेकिन उसका पता नहीं चला। फिर जब टीवी में हमने देखा तब पता चला कि गीता उर्फ हीरा पाकिस्तान में है। बहरहाल, शांति देवी के दावों में कितनी सच्चाई है ये गीता के भारत लौटने पर ही पता चलेगा शायद इसी के चलते भारत सरकार ने इस परिवार को दिल्ली बुलाया है।