एक आतंकवादी का इस्तेमाल कर देश में कहीं भी हमला कर सकता है ISIS: रिजिजू

एक आतंकवादी का इस्तेमाल कर देश में कहीं भी हमला कर सकता है ISIS: रिजिजू

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार ने कहा कि प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन आईएसआईएस देश में कहीं पर भी एक अकेले आतंकवादी का इस्तेमाल करके आतंकवादी हमला करके हिंसा फैला सकता है। सरकार ने साथ ही कहा कि ऐसे नापाक इरादों को रोकने के लिए कुछ कदम उठाए गए हैं।

केंद्रीय गृहराज्य मंत्री किरण रिजिजू ने एक टीवी कार्यक्रम में कहा, 'चुनौतियां मौजूद हैं। हमें यह स्वीकार करना होगा कि यह एक वास्तविकता है। खतरा है।' उन्होंने यह बात 2008 मुंबई आतंकवादी हमले की सातवीं बरसी पर आईएसआईएस द्वारा एक अकेले आतंकवादी का इस्तेमाल करके भारत में आतंकवादी हमला करने की आशंका के बारे में पूछे गए सवाल का उत्तर देते हुए कही।

भारत का सुरक्षा तंत्र मजबूत
रिजिजू ने कहा कि साल 2008 के मुंबई आतंकवादी हमले के बाद सरकार सुरक्षा तंत्र को मजबूत करने में सफल रही है। यह पूछे जाने पर कि सरकार आईएसआईएस की चुनौती का सामना करने के लिए किस तरह से तैयार है, मंत्री ने कहा कि जिससे भी देश की सुरक्षा को खतरा पैदा होता है उसे गंभीरता से लिया जाता है और गृह मंत्रालय को देश और जनता को सुरक्षा प्रदान करना है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कुछ वेब पोर्टल पर सरकार की नजर
जम्मू कश्मीर में आईएसआईएस के झंडे लहराए जाने की घटनाओं के बारे में पूछे जाने पर रिजिजू ने कहा कि वे छिटपुट घटनाएं थीं और उनका प्रसार पूरे राज्य या देश में नहीं था। उन्होंने कहा कि आईएसआईएस का दुष्प्रचार करने की कुछ वेब पोर्टल की भूमिका निगरानी में है, लेकिन यह गौर करना जरूरी है कि वेब पोर्टल के सर्वर भारत में स्थित नहीं हैं।