यह ख़बर 12 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

टाइटलर के खिलाफ आरोप मोदी से कम गंभीर : मोइली

खास बातें

  • पेट्रोलियम मंत्री वीरप्पा मोइली ने कहा कि कांग्रेस किसी का बचाव नहीं करेगी और 1984 में भड़के सिख विरोधी दंगों में कथित भूमिका के आरोपों का सामना कर रहे पार्टी के वरिष्ठ नेता जगदीश टाइटलर के मामले में कानून अपना काम करेगा।
बेंगलुरु:

पेट्रोलियम मंत्री वीरप्पा मोइली ने कहा कि कांग्रेस किसी का बचाव नहीं करेगी और 1984 में भड़के सिख विरोधी दंगों में कथित भूमिका के आरोपों का सामना कर रहे पार्टी के वरिष्ठ नेता जगदीश टाइटलर के मामले में कानून अपना काम करेगा।

मोइली ने संवाददाताओं से कहा, हमारा दिल पीड़ितों के लिए दुखी है। हम यहां किसी का बचाव करने के लिए नहीं हैं। कानून इस मामले में अपना काम करेगा। उन्होंने साथ ही ध्यान दिलाया कि कांग्रेस ने सिख विरोधी दंगों के मामले में 1985-86 में ही 'नैतिक जिम्मेदारी' स्वीकार कर ली थी।

मोइली ने हालांकि यह भी कहा कि टाइटलर के खिलाफ लगे आरोप उतने गंभीर नहीं हैं, जितने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ लगे आरोप थे और उन्होंने गुजरात में 2002 में हुए दंगों के मामले में खुद को निर्दोष साबित करने के लिए एक भी कदम नहीं उठाया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टाइटलर को उस समय झटका लगा था, जब दिल्ली की एक अदालत ने सिख विरोधी दंगों के 29 वर्ष पुराने मामले में सीबीआई की कांग्रेस नेता को क्लीन चिट देते हुए मामला बंद करने की रिपोर्ट को दरकिनार कर दिया और तीन लोगों की हत्या के मामले की जांच फिर से करने का आदेश दिया।