यह ख़बर 16 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

जया की सरकार का एक साल, 25 करोड़ का विज्ञापन

खास बातें

  • जयललिता सरकार ने एक साल पूरा करने के अवसर पर तमिलनाडु के सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक की उपलब्धियों को गिनाने के लिए बुधवार को पूरे देश में मीडिया में व्यापक विज्ञापन दिया।
चेन्नई:

जयललिता सरकार ने एक साल पूरा करने के अवसर पर तमिलनाडु के सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक की उपलब्धियों को गिनाने के लिए बुधवार को पूरे देश में मीडिया में व्यापक विज्ञापन दिया।

हालांकि इस मीडिया अभियान की आलोचना भी हुई। भाकपा ने इसे ‘अस्वीकार्य’ बताया और कहा कि एक राजनीतिक नेता की छवि के संवर्धन के लिए यह सरकारी धन की बर्बादी है।

चेन्नई, दिल्ली और देश के अन्य हिस्सों से निकलने वाले लगभग सभी अंग्रेजी दैनिकों में राज्य के सूचना एवं जनसंपर्क निदेशक ने चार पृष्ठ के विज्ञापन दिए थे। इन अखबारों में आर्थिक पत्र भी शामिल हैं। विज्ञापन तमिल अखबारों में नजर आए लेकिन विपक्षी द्रमुक परिवार के अखबारों से ये नदारद रहे।

हालांकि सरकार ने करोड़ों रुपए के इस मीडिया विज्ञापन के खर्च के बारे में कोई आधिकारिक सूचना नहीं दी है लेकिन अनधिकारिक अनुमानों के अनुसार इस पर 15 से 25 करोड़ रुपए का खर्च आया होगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भाकपा के गुरूदास दासगुप्ता ने कहा कि सत्ता में रहने वालों लोगों के लिए अपनी छवि चमकाने के वास्ते सरकारी धन की बर्बादी ताजा संस्कृति बन गयी है। जनता पार्टी के अध्यक्ष सुब्रमण्यम स्वामी ने भी इस विज्ञान की आलोचना की और कहा कि इस पर व्यय धन किसी और कार्य पर लगाया जा सकता था। उन्होंने धन का स्रोत जानना चाहा।