जम्मू-कश्मीर : नौगाम सेक्टर में मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, सेना के दो जवान भी शहीद हुए

जम्मू-कश्मीर : नौगाम सेक्टर में मुठभेड़ में दो आतंकी ढेर, सेना के दो जवान भी शहीद हुए

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर...

नई दिल्‍ली:

कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर में सेना ने आतंकियों के घुसपैठ का प्रयास विफल कर दिया। सेना को पहले ही खबर मिल चुकी थी कि आतंकी 29 और 30 जुलाई की रात को घुसपैठ की कोशिश करेंगे।

सेना के मुताबिक लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर तैनात सैनिकों ने नौगाम सेक्टर में सीमा के उस पार से आतंकवादियों के एक ग्रुप को भारत की ओर आते हुए देखा। जवानों ने आतंकवादियों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा लेकिन घुसपैठियों ने ऑटोमेटिक हथियारों से सैनिकों पर गोलीबारी शुरू कर दी। सेना के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। इस मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए और दो सैनिक शहीद हो गए। साथ में एक जवान घायल भी हुआ है।

मारे गए आतंकियों के पास से दो एके-47 राइफल, एक यूबीजीएल और अन्य हथियार बरामद हुए हैं। आपको ये बता दें बुधवार को इसी सेक्टर में सेना ने चार आतंकियों को मार गिराया था और एक आतंकी को जिंदा पकड़ लिया था। ये सारे आतंकी पाकिस्तान के थे। पिछले साल के मुकाबले इस साल घुसपैठ के प्रयास काफी तेज हुए हैं।

पिछले साल इसी अवधि में घुसपैठ के 29 प्रयास हुए थे जबकि इस साल जून तक तक ये प्रयास 90 के करीब पहुंच चुके हैं। अगले महीने से इस इलाके में बर्फबारी होने की उम्मीद है इस वजह से सीमा पार से आतंकियों को घुसपैठ कराने की कोशिश और तेज हो गई है क्योंकि बर्फबारी हो जाने के बाद घुसपैठ करना काफी मुश्किल हो जाता है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com