यह ख़बर 20 जुलाई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

उपराष्ट्रपति पद के लिए जसवंत ने भी किया नामांकन

खास बातें

  • उपराष्ट्रपति पद के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार जसवंत सिंह ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी तथा गठबंधन के संयोजक शरद यादव के साथ शुक्रवार को नामांकन किया।
नई दिल्ली:

उपराष्ट्रपति पद के लिए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार जसवंत सिंह ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी तथा गठबंधन के संयोजक शरद यादव के साथ शुक्रवार को नामांकन किया।

जसवंत ने अपना आवेदन पत्र पीठासीन अधिकारी टी के विश्वनाथन को सौंपा। उपराष्ट्रपति पद के लिए मतदान सात अगस्त को होना है।

वरिष्ठ भाजपा नेता ने आडवाणी, सुमित्रा महाजन तथा यशवंत सिन्हा के सहयोग के तीन अलग-अलग समर्थन पत्र पीठासीन अधिकारी को सौंपे।

पार्टी के नेता अरुण जेटली तथा सुषमा स्वराज भी इस मौके पर उपस्थित थे। गठबंधन के अन्य सहयोगियों में शिवसेना के अनंत गीते तथा शिरोमणि अकाली दल के रतन सिंह अजनाला, हरसिमरत कौर तथा नरेश गुजराल भी इस मौके पर मौजूद थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राजग के दलों ने सोमवार को सर्वसम्मति से जसवंत सिंह को उपराष्ट्रपति पद का अपना उम्मीदवार मनोनीत किया था। उनका मुकाबला संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के उम्मीदवार हामिद अंसारी से होगा, जो दूसरे कार्यकाल के लिए फिर चुनाव मैदान में हैं। उन्हें 790 सदस्यीय निर्वाचक मंडल में 438 मत का समर्थन प्राप्त है।