यह ख़बर 19 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

चौथे दिन भी मोबाइल टावर से नीचे नहीं उतरा जवान

खास बातें

  • मुत्थू का कहना है कि फौजी अफसर छुट्टी क्यों नहीं देते हैं। तीन महीने की छुट्टी होती है जवानों की। हालांकि अब सेना कह रही है कि उसे तंग करने की बात गलत है।
नई दिल्ली:

अपनी मांगो को लेकर सेना का जवान के मुत्थू शुक्रवार से ही मोबाइल टावर पर चढ़ा हुआ है। उसकी मांग है कि रक्षामंत्री एके एंटनी के आने पर ही वह टावर से उतरेगा लेकिन फिलहाल रक्षामंत्री मुत्थू से मिलने नहीं जा रहे हैं।

पिछले चार दिन से करीब दो सौ फुट के टावर पर चढ़ा फौजी जवान के मुत्थू अपने अफसरों के कहने के बावजूद उतरने को तैयार नहीं है। छुट्टी को लेकर उसका अपने अफ़सरों से विवाद हुआ।

मुत्थू का कहना है वह बगैर रक्षामंत्री से मिले नहीं उतरेगा। मुत्थू का कहना है कि फौजी अफसर छुट्टी क्यों नहीं देते हैं। तीन महीने की छुट्टी होती है जवानों की। हालांकि अब सेना कह रही है कि उसे तंग करने की बात गलत है।

वह मई महीने में ही दो महीने की छुट्टी पर से लौटा है लेकिन, यह मामला सेना के भीतर बढ़ते मानसिक तनाव की नई मिसाल है। इसी महीने में दो और जवानों ने ख़ुदकुशी की और इस साल सेना के 63 जवान आत्महत्या कर चुके हैं।

वहीं, सेना प्रमुख जनरल बिक्रम सिंह ने कहा है कि सेना में अभी हालात इतने खराब नहीं हैं। जब भी ऐसे मामले आते हैं तो हम जांच करवाते हैं और तह तक पहुंचते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे मुत्थू को मनाने सेना के सह प्रमुख तक आ चुके हैं लेकिन वो जमा हुआ है। घटना की जगह पुलिस और दमकल की गाड़ियां खड़ी हैं। अंदेशा है कि वह कुछ उल्टा−पुल्टा न कर बैठे।