यह ख़बर 20 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

एफडीआई पर जयललिता की पार्टी करेगी यूपीए के खिलाफ मतदान

खास बातें

  • ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) की महासचिव जे. जयललिता ने मंगलवार को कहा कि यदि संसद में कोई प्रस्ताव लाया गया तो उनकी पार्टी बहु-ब्रांड खुदरा कारोबार में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) की अनुमति देने के केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ
चेन्नई:

ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) की महासचिव जे. जयललिता ने मंगलवार को कहा कि यदि संसद में कोई प्रस्ताव लाया गया तो उनकी पार्टी बहु-ब्रांड खुदरा कारोबार में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) की अनुमति देने के केंद्र सरकार के फैसले के खिलाफ मतदान करेगी।

यहां संवाददाताओं से बातचीत में तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने कहा कि खुदरा कारोबार में एफडीआई लाने की मांग वाला कोई प्रस्ताव लाया गया तो उनकी पार्टी उसके खिलाफ मतदान करेगी, क्योंकि एफडीआई देश के हितों के विरुद्ध है। उन्होंने दोहराया कि उनकी सरकार ने तमिलनाडु में एफडीआई की अनुमति न देने की ठान रखी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

संसद में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रस्तावित अविश्वास प्रस्ताव पर एआईएडीएमके के रुख के बारे में पूछे जाने पर जयललिता ने कहा, "किसी अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन के लिए उनकी पार्टी से अभी तक किसी ने सम्पर्क नहीं किया है। यदि ऐसा कोई अनुरोध आता है तो वह उस पर विचार करेंगी।" उन्होंने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव पर उनकी पार्टी का रुख अन्य विपक्षी दलों द्वारा लिए जाने वाले फैसले पर निर्भर करेगा।