यह ख़बर 16 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

लोकसभा चुनाव : बिहार में अकेले लड़ने के लिए तैयार है जद (यू)

खास बातें

  • राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में सहयोगी और बिहार में सत्तारूढ़ जद(यू) ने कहा है कि अगर भाजपा के साथ उसका गठजोड़ नहीं चला और हालात ऐसे बने तो पार्टी अगला लोकसभा चुनाव बिहार में अकेले लड़ने के लिए तैयार है।
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन में सहयोगी और बिहार में सत्तारूढ़ जद(यू) ने कहा है कि अगर भाजपा के साथ उसका गठजोड़ नहीं चला और हालात ऐसे बने तो पार्टी अगला लोकसभा चुनाव बिहार में अकेले लड़ने के लिए तैयार है।

दिल्ली में जद(यू) की रैली से एक दिन पहले पार्टी महासचिव और प्रवक्ता शिवानंद तिवारी ने कहा कि जद(यू) गठबंधन बनाए रखना चाहती है लेकिन उसी समय पार्टी बिहार की सभी सीटों पर अपनी पूरी ताकत से चुनाव लड़ने के लिए तैयार है। उन्होंने कहा, ‘जो पार्टी यह कहती है कि वह अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार नहीं है वह बेवकूफ पार्टी है जिसे अपनी चुनावी और सांगठनिक शक्ति पर भरोसा नहीं है।’

भाजपा की बिहार इकाई के पूर्व अध्यक्ष सीपी ठाकुर ने हाल ही में कहा था कि उनकी पार्टी बिहार में सभी लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयारी कर रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तिवारी ने कहा, ‘हमने हाल ही में सुना कि बिहार के कई भाजपा नेताओं ने कहा कि वे बिहार की सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। लोकतांत्रिक व्यवस्था में हर पार्टी को अपना आधार बढ़ाने का अधिकार है जिसमें भाजपा भी शामिल हैं और हमें इससे कोई दिक्कत नहीं है।’