झारखंड के गोड्डा में खदान धंसी, 7 शव निकाले गए, 23 मजदूर अभी भी फंसे, राहत-बचावकार्य जारी

झारखंड के गोड्डा में खदान धंसी, 7 शव निकाले गए, 23 मजदूर अभी भी फंसे, राहत-बचावकार्य जारी

मजदूरों के साथ-साथ 35 डंपर और कई दूसरी खुदाई मशीनें भी जमीन में धंस गईं...

खास बातें

  • 35 मज़दूर 300 मीटर गहराई में फंस गए हैं
  • मज़दूरों की हालत के बारे में अभी कुछ पता नहीं चला है.
  • रातभर राहत और बचाव का काम जारी रहा.
गोड्डा:

झारखंड के गोड्डा जिले में बीती शाम खदान धंसने से वहां काम कर रहे क़रीब 35 मज़दूर 300 मीटर गहराई में फंस गए थे, जिनमें से 7 शव निकाले जा चुके हैं और 23 लोग अभी भी फंसे हैं. मज़दूरों की हालत के बारे में अभी कुछ पता नहीं चला है. रातभर राहत और बचाव का काम जारी रहा.

CISF और CRPF की टीमें बचाव कार्य में जुटी हैं हालांकि अंधेरा और घना कोहरा की वजह बचाव काम में दिक़्क़त हो रही है. मुख्यमंत्री रघुवर दास खुद हालात पर नजर बनाए हुए हैं. पीएम नरेंद्र मोदी ने भी इस हादसे को लेकर रघुवर दास से बात की है. सरकार की ओर से मृतकों के रिश्तेदारों को 2-2 लाख के मुआवज़े का ऐलान किया गया है वहीं घायलों को 25000 रुपये मुआवज़ा दिया जाएगा.

मजदूरों के साथ-साथ 35 डंपर और कई दूसरी खुदाई मशीनें भी जमीन में धंस गईं. हादसा बीती रात करीब 8 बजे राजमहल परियोजना के ललमटिया में हुआ.

पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया है कि झारखंड सरकार और मंत्री पीयूष गोयल हालात सामान्य करने के लिए काम कर रहे हैं. NDRF मुख्यालय राहत और बचाव अभियान में जुटा है. झारखंड की खदान में लोगों की जान जाने से दुख हुआ है. जो लोग अंदर फंसे हैं उनके लिए प्रार्थना कर रहा हूं. हालात को लेकर मुख्यमंत्री रघुवर दास बात की है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com