जेकेएनपीपी करेगी सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के साथ वार्ता का बहिष्कार

जेकेएनपीपी करेगी सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के साथ वार्ता का बहिष्कार

फाइल फोटो

जम्मू:

जम्मू कश्मीर नेशनल पैंथर्स पार्टी (जेकेएनपीपी) ने रविवार को कहा कि केवल कश्मीर घाटी में ही प्रतिनिधिमंडल के साथ राजनीतिक दलों के मिलने देने के केंद्र एवं राज्य सरकारों के फैसले के चलते वह केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में आए सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल के साथ बातचीत का बहिष्कार करेगी.

पार्टी अध्यक्ष हर्षदेव सिंह की अगुवाई में कई जेकेएनपीपी कार्यकर्ताओं ने यहां प्रेस क्लब के सामने प्रदर्शन किया और इस घटनाक्रम को जम्मू के राजनीतिक नेतृत्व के लिए अपमानजनक करार दिया.

यहां संवाददाताओं से बात करते हुए सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी ने सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल का बहिष्कार करने का फैसला किया है. उन्होंने कहा, ''सरकार के प्रतिनिधियों ने पैंथर्स पार्टी को सूचित किया है कि कार्यक्रम के हिसाब से राजनीतिक दल केवल कश्मीर में ही केंद्रीय प्रतिनिधिमंडल के साथ संवाद कर सकते हैं और जम्मू में भेंट केवल सिविल सोसायटी के प्रतिनिधियों के साथ ही होनी है.'' उन्होंने कहा कि पार्टी ने एक प्रस्ताव पारित कर इस सर्वदलीय प्रतिनिधिमंडल का बहिष्कार करने का फैसला किया है.

जेकेएनपीपी को कल कश्मीर में प्रतिनिधिमंडल के साथ भेंट के लिए राज्य सरकार द्वारा निमंत्रण देने पर निराशा प्रकट करते हुए सिंह ने कहा कि जम्मू के राजनीतिक नेतृत्व को डोगरा भूमि की चिंताओं एवं मुद्दों को खुद जम्मू के अलावा कश्मीर में केंद्रीय प्रतिनिधिमंडल के सामने रखने के लिए न्यौता देने का कदम सही नहीं है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com