कन्हैया विवाद : जेएनयू में रैली, देश के तमाम शहरों में पक्ष-विपक्ष में प्रदर्शन

कन्हैया विवाद :  जेएनयू में रैली, देश के तमाम शहरों में पक्ष-विपक्ष में प्रदर्शन

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

जेएनयू विवाद को लेकर पिछले कई दिनों से छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार के समर्थन और विरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं। जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार के समर्थन में आज जेएनयू के पूर्व छात्र और बुद्धिजीवी मार्च कर रहे हैं। यह मार्च मंडी हाउस से शुरू होकर जंतर-मंतर तक जाएगी। उधर एबीवीपी ने भी रैली निकालने के अपने समर्थकों से यूनिवर्सिटी में पहुंचने के लिए कहा है। हालात के तनावपूर्ण होने की वजह से विश्विद्यालय में सुरक्षा के इंतजामात किए गए है, वहीं प्रशासन ने छात्रों से ऐसी रैली नहीं करने की अपील भी की है। दिल्ली पुलिस की ओर से काफी संख्या में सुरक्षा तैनात किया गया है।

चेन्नई, अहमदाबाद, बेंगलुरु और पटना में छात्रों ने अपना-अपना विरोध प्रदर्शन किया। चेन्नई में कन्हैया के समर्थन में कुछ छात्रों का समूह सड़कों पर उतरा। वे लगातार नारेबाजी कर रहे थे। बाद में पुलिस ने 40 छात्रों को हिरासत में ले लिया। वहीं, अहमदाबाद में एबीवीपी ने 9 फ़रवरी को देश विरोधी नारे लगाने वाले छात्रों पर कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। छात्र-छात्राओं ने एक रैली निकाली।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बेंगलुरु में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने इस पूरे मामले में केन्द्र सरकार के रुख़ के विरोध में रैली निकाली तो बीजेपी के समर्थकों से रैली निकाली। उधर, पटना में भी एबीवीपी और आईसा के छात्रों के समूह में झड़प हुई। पुलिस ने दोनों गुटों को दौड़ाकर भगा दिया।