छात्रों पर कार्रवाई को लेकर बंटा जेएनयू, जांच कमेटी ने 7 आरोपी छात्रों को नोटिस जारी किया

छात्रों पर कार्रवाई को लेकर बंटा जेएनयू, जांच कमेटी ने 7 आरोपी छात्रों को नोटिस जारी किया

फाइल फोटो...

नई दिल्‍ली:

जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार की गिरफ्तारी का विरोध जेएनयू में जारी है। रविवार को भी वामपंथी छात्र संगठनों ने मानव श्रृंखला बनाकर अपना विरोध जताया। कन्हैया की रिहाई की मांग करते हुए अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी भी दी गई।

इस बीच जेएनयू में देशद्रोह के नारे लगाने के आरोप पर विश्वविद्यालय का स्टाफ बंटा हुआ दिख रहा है। जहां कुछ शिक्षक पुलिस कार्रवाई के समर्थन में हैं, वहीं कई इस कार्रवाई की कड़ी निंदा कर रहे हैं। जेएनयू के कई शिक्षकों का मानना है कि पिछले कुछ समय से जान बूझकर विश्वविद्यालय को देश विरोधी दिखाने की साज़िश हो रही है।

उधर, मामले की जांच में लगी जेएनयू की विशेष जांच कमेटी ने पूरी घटना की वीडियो फुटेज के आधार पर कई चश्मदीदों के बयान लिए हैं। सात छात्रों को कमेटी के सामने पेश होने के लिए नोटिस जारी किया गया है। ये छात्र  जांच पूरी होने तक क्लास अटेंड नहीं कर पाएंगे। विशेष जांच कमेटी को 22 फरवरी तक अपनी रिपोर्ट वाइस चांसलर को सौंपनी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मामले की जांच कर रही स्थानीय पुलिस ने इस केस को आतंकी मामलों की जानकार एजेंसी को सौंपने का आग्रह किया है। इस बीच जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया को पुलिस सोमवार को कोर्ट में पेश करेगी।