जेएनयू छात्र कन्हैया कुमार का आरोप - बीजेपी समर्थक ने फ्लाइट में उन पर हमला किया

जेएनयू छात्र कन्हैया कुमार का आरोप - बीजेपी समर्थक ने फ्लाइट में उन पर हमला किया

कन्हैया कुमार ने कथित हमलावर (तस्वीर में) को बीजेपी का समर्थक बताया है

मुंबई:

जवाहर लाल नेहरु विश्वविधालय छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार पर एक बार फिर हमला हुआ है । कन्हैया पर हमला मुबई में जेट एयरवेज की फ्लाइट पर चढ़ते वक्त हुआ जब वह आज सुबह दस बजे मुबंई से पुणे जा रहे थे। अचानक फ्लाइट में यात्रा कर रहे एक यात्री ने कन्हैया की गर्दन दबाने की कोशिश की। हंगामा होते देख उस आदमी को सीआईएसएफ के जवानों ने धर दबोचा।
 

कन्हैया कुमार (फाइल फोटो)

फिलहाल हमलावर को मुबंई पुलिस के हवाले कर दिया है और उससे पूछताछ हो रही है। इस आदमी का नाम मानस ज्योति डेका बताया जा रहा है। हमले के बाद कन्हैया भी उस फ्लाइट से उतर गए। इस हमले के बारे में कन्हैया ने ट्विटर पर जानकारी दी है -
 


कन्हैया का आरोप है कि जेट एयरवेज़ की फ्लाइट में उनके ऊपर यह हमला किया गया जिसके बाद एयरलाइन्स के अधिकारियों ने हमलावर पर किसी तरह की कार्यवाही नहीं की है।
 
जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष ने एयरलाइन्स पर निशाना साधते हुए यह भी लिखा कि एयरलाइन हमला करने वाले और जिस पर हमला हुआ दोनों के बीच का अंतर भी नहीं समझ सकती। अगर आप शिकायत करें तो आपको प्लेन से उतर जाने के लिए कहा जाएगा।
 
कन्हैया कुमार ने ट्वीट में यह भी लिखा है कि उन पर हमला करने वाले शख्स का नाम मानस ज्योति डेका है और सॉफ्टवेयर कंपनी टीसीएस में काम करते हैं और भाजपा के समर्थक हैं।
 
इस मामले में जेट एयरवेज़ ने सफाई देते हुए कहा है कि परिचालन सुरक्षा के मद्देनज़र मुबंई से पुणे जाने वाली फ्लाइट में से कुछ यात्रियों को उतार दिया गया है। एयरलाइन की तरफ से आधिकारिक सूचना में कहा गया है कि 'जेट एयरवेज़ के लिए उसके मेहमानों और क्रू की सुरक्षा सर्वप्रथम है।' उधर सीपीआई का कहना है कि उनकी पार्टी से संबंध रखने वाले कन्हैया कुमार पर पहले भी हमला हो चुका है। पिछले महीने दो बाइक सवारों ने कन्हैया पर हमला करने की कोशिश जब  वह हैदराबाद युनिवर्सिटी से लौट रहे थे। गौरतलब है कि जब से कन्हैया कुमार पर जेनयू में देशविरोधी नारेबाजी का आरोप लगा है तब से उन पर जूता फेंके जाने तो कभी दूसरे तरीके से अपमानित करने की कोशिश की जाती रही है।
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com