रंग लाई सुषमा स्वराज की कोशिश, जोधपुर के नरेश से हुई कराची की प्रिया की शादी

रंग लाई सुषमा स्वराज की कोशिश, जोधपुर के नरेश से हुई कराची की प्रिया की शादी

सोमवार रात कराची की प्रिया और जोधपुर के नरेश की शादी हो गई

खास बातें

  • विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने प्रिया के परिवार को दिलाया वीजा
  • पाकिस्तानी दुल्हन ने वीजा के लिए सुषमा स्वराज का शुक्रिया अदा किया
  • नरेश तेवानी और कराची की प्रिया की सगाई 2013 में हुई थी
जोधपुर:

दो मुल्कों के आपसी तनाव की खबरों के बीच सरहद के आरपार की एक शादी काफी चर्चा में है. सोमवार रात कराची की प्रिया और जोधपुर के नरेश की शादी हो गई. जोधपुर में रविवार रात अंगूठी पहनाने की रस्म हुई और सोमवार को दोनों ने सात फेरे लिए. इस शादी के रास्ते में बहुत सारी अड़चनें आईं. 7 नवंबर की शादी की तारीख काफी पहले तय हो चुकी थी, लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच पैदा तनाव की वजह से दुल्हन और उसके परिवार का वीज़ा अटक गया.

इस मामले में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने दखल दिया, तब जाकर वीज़ा मिला और शादी मुमकिन हो पाई. पाकिस्तानी दुल्हन प्रिया बच्चानी और नरेश तेवानी ने वीजा के लिए सुषमा स्वराज का शुक्रिया अदा किया.
 


विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के हस्तक्षेप के बाद पाकिस्तान में भारत के दूतावास को यह निर्देश दिया गया कि वो जल्द से जल्द दुल्हन के घर वालों को वीजा मुहैया कराए.

तीन साल पहले हुई थी सगाई
जोधपुर के नरेश तेवानी और कराची की प्रिया की सगाई तीन साल पहले 2013 में हुई थी. शादी के लिए प्रिया को अपने घर वालों के साथ भारत आना था लेकिन पाकिस्तान स्थित भारत के दूतावास से वीजा मिलने में देर हो रही थी. अंत में प्रिया ने सुषमा स्वराज को ट्वीट कर मदद मांगी और परिवार के सदस्यों को जल्द वीजा दिलवाने की अपील की. प्रिया के ट्वीट पर तुरंत कर्रवाई करते हुए भारत के दूतावास को निर्देश दिया गया, जिसके बाद प्रिया के घर के सभी सदस्यों को वीजा मिल गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com